Friday, June 14, 2024
Homeराजनीतिसोनिया गाँधी की मॉर्फ्ड वीडियो शेयर करना शख्स को पड़ा भारी: राजस्थान पुलिस ने...

सोनिया गाँधी की मॉर्फ्ड वीडियो शेयर करना शख्स को पड़ा भारी: राजस्थान पुलिस ने 14 दिन रिमांड पर लिया, ट्विटर पर Video ब्लॉक

कॉन्ग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी की आपत्तिजनक मॉर्फ्ड वीडियो बनाने वाले एक व्यक्ति को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित का नाम बिपिन सिंह शांडिल्य है। दिल्ली के रहने वाले बिपिन की गिरफ्तारी प्रतापगढ़ जिले की पुलिस द्वारा की गई है।

सोशल मीडिया पर कॉन्ग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी की आपत्तिजनक मॉर्फ्ड वीडियो बनाने वाले एक व्यक्ति को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित का नाम बिपिन सिंह शांडिल्य है। दिल्ली के रहने वाले बिपिन की गिरफ्तारी प्रतापगढ़ जिले की पुलिस द्वारा की गई है। जिला पुलिस आरोपित को शनिवार (11 मार्च 2023) को कोर्ट में पेश कर के 14 मार्च तक का रिमांड लिया है। मामले की जाँच की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिपिन शांडिल्य ने यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर डाला था। इस मामले में शिकायत लता शर्मा नाम की महिला द्वारा दर्ज कराई गई थी जो प्रतापगढ़ जिले में कॉन्ग्रेस पार्टी की नेत्री हैं। लता की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि ट्विटर ने बिपिन को वीडियो हटाने की चेतावनी भी दी थी जिसे आरोपित ने अनसुना कर दिया था। बाद में ट्विटर ने इस वीडियो को ब्लॉक कर दिया था।

जाँच के दौरान प्रतापगढ़ पुलिस को आरोपित बिपिन सिंह शांडिल्य के दिल्ली में होने की सूचना मिली। आखिरकार राजस्थान पुलिस की एक टीम ने दिल्ली पहुँच कर बिपिन को गिरफ्तार कर लिया। प्रतापगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के अनुसार बिपिन को कोर्ट में पेश कर उसका 14 मार्च तक का कस्टडी रिमांड लिया गया है। पुलिस के मुताबिक मामले में जाँच करवाई जा रही है।

प्रतापगढ़ पुलिस के मुताबिक बिपिन की गिरफ्तारी 10 मार्च 2023 (शुक्रवार) को हुई थी। उस पर IPC की धारा 292, 499, 504, 509, 505 (1) (बी) के साथ 67, 67-A और महिलाओं के अशिष्ट रुपण प्रतिषेध अधिनियम की धारा 6 के तहत कार्रवाई की गई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -