Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीतिअखिलेश यादव की सभा में सपा कार्यकर्ताओं का हुड़दंग, कुर्सियों को चूर-चूर कर डाला:...

अखिलेश यादव की सभा में सपा कार्यकर्ताओं का हुड़दंग, कुर्सियों को चूर-चूर कर डाला: UP में पाँचवें चरण में 54% वोटिंग

देवरिया के इस कार्यक्रम में सपा कार्यकर्ताओं ने इतना हुड़दंग किया कि पुलिस को लाठियाँ भी चटकानी पड़ी।

उत्तर प्रदेश के देवरिया में समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव की सभा में उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त हंगामा किया। उत्तर प्रदेश में पाँच चरणों का चुनाव हो चुका है और ऐसे में अंतिम दोनों चरणों के लिए सारी राजनीतिक पार्टियाँ पूरा जोर लगा रही हैं। इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी रविवार (27 फरवरी, 2022) देवरिया पहुँचे थे। इस कार्यक्रम में सपा कार्यकर्ताओं ने इतना हुड़दंग किया कि पुलिस को लाठियाँ भी चटकानी पड़ी।

बेकाबू हुई सपा की भीड़ ने अखिलेश यादव का सम्बोधन शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया। सपा कार्यकर्ताओं में आपस में आगे आने की होड़ लग गई और इसके बाद उन्होंने बैरिकेडिंग को भी तोड़ डाला। सपा कार्यकर्ताओं ने कुर्सियाँ भी चलाई और आपस में ही भिड़ गए। इस दौरान वहाँ रखीं दर्जनों कुर्सियाँ टूट गईं और भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। पहले तो पुलिस ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने कुछ भी सुनने-समझने से इनकार कर दिया।

जनसभा के बाद जब मैदान खाली हुआ तो वहाँ कई टूटी-फूटी कुर्सियाँ पड़ी हुई थीं। इस जनसभा में अखिलेश यादव ने ‘गर्मी निकालने वालों का भाप निकालने’ की बात की। उनका कहना था कि सपा कार्यकर्ता ‘गर्मी निकालने वालों का भाप निकालेंगे।’ उधर चुनाव आयोग ने अपने आँकड़े में बताया है कि शाम 5 बजे तक पाँचवें चरण की 61 सीटों पर 53.93% मतदान हुआ। चित्रकूट में सबसे ज्यादा 59.50% तो प्रतापगढ़ में सबसे कम 50.20% मतदान हुआ है।

वहीं आज देवरिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जनसभा हुई, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में दोबारा प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनने की बात कही। वहीं पीएम मोदी ने कहा कि हर तरफ ‘आएगी तो भाजपा ही, आएँगे तो योगी ही’ का ही नारा लग रहा है। उन्होंने कहा कि घोर परिवारवादियों ने भी सिर्फ अपनी ज़रूरतों पर ही ध्यान दिया। भोजपुरी में भाषण की शुरुआत करने वाले पीएम मोदी ने लोगों को ‘राम-राम’ भी किया और याद दिलाया कि कैसे दिमागी बुखार से होने वाली मौतों को भाजपा सरकार ने नियंत्रित किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज यात्रियों पर आसमान से बरस रही आग, अब तक 22 मौतें: मक्का की सड़कों पर पड़े हुए हैं शव, सऊदी अरब के लचर...

व्यक्ति वीडियो बनाते समय कई शवों को पास से भी दिखाता है और बताता है कि बस, ट्रेन, टैक्सी जैसी कोई भी सुविधा नहीं है और लोग मर रहे हैं, लेकिन सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा।

पाकिस्तान से ज्यादा हुए भारत के एटम बम, अब चीन को भेद देने वाली मिसाइल पर फोकस: SIPRI की रिपोर्ट में खुलासा, ड्रैगन के...

वर्तमान में परमाणु शक्ति संपन्न देशों में भारत, चीन, पाकिस्तान के अलावा अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, फ्रांस, उत्तर कोरिया और इजरायल भी आते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -