Sunday, June 16, 2024
Homeराजनीति'लाल टोपी के कारनामे': सपा कार्यकर्ता ने बुर्कानशीं महिला की पीठ पर चिपकाया स्टीकर,...

‘लाल टोपी के कारनामे’: सपा कार्यकर्ता ने बुर्कानशीं महिला की पीठ पर चिपकाया स्टीकर, समर्थकों ने कहा – ये सहकर्मी के साथ मजाक

भाजपा नेता ने कहा, "जहाँ भरे हों ऐसे मनचले, यूपी क्यों उनके साथ चले?" कुछ लोगों ने दावा किया कि ये महिला उनकी सहकर्मी है और ये एक छोटा सा मजाक था।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राह चलती महिला के साथ समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा बदसलूकी का वीडियो सामने आया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा मामलों एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डालते हुए लिखा, “यही है लाल टोपी के काले कारनामे। एक राह चलती महिला के साथ सपा नेता की बदसलूकी देखिए। जहाँ भरे हों ऐसे मनचले, यूपी क्यों उनके साथ चले?” कुछ लोगों ने दावा किया कि ये महिला उनकी सहकर्मी है और ये एक छोटा सा मजाक था।

बताया जा रहा है कि ये वीडियो लखनऊ पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र का है। यहाँ से अरमान खान सपा के उम्मीदवार हैं। वीडियो में सपा कार्यकर्ता ‘डोर टू डोर’ अभियान चलते हुए नजर आ रहे हैं। उनके साथ में एक बुर्का पहनी हुई महिला भी दिख रही हैं। लोगों का कहना है कि उक्त महिला के साथ जो हरकत की गई, वो बदतमीजी है। दरअसल, उस वीडियो में एक सपा कार्यकर्ता बुर्कानशीं महिला की पीठ पर स्टीकर चिपका देता है और फिर आगे बढ़ जाता है।

बता दें कि अरमान खान ने 2017 में मायावती की ‘बहुजन समाज पार्टी (BSP)’ से चुनाव लड़ा था। हार के बाद 2018 में वो अखिलेश यादव की सपा में शामिल हो गए। वो एक प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी का संचलान करते हैं। उनका कहना है कि जीत के बाद हर घर को शुद्ध पानी उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने महिला सुरक्षा पर ‘पुलिस की कार्यशैली’ ठीक करने की भी बड़ी-बड़ी बातें की थीं। उन्होंने पानी की निकासी के लिए नाले और नालियाँ बनवाने का भी वादा किया है। उनका मुकाबला भाजपा के अंजनी श्रीवास्तव से है।

महिला अधिकार कार्यकर्ता सैय्यद उज़्मा परवीन ने इस घटना का विरोध करते हुए कहा, “171 पश्चिम लखनऊ विधानसभा में सपा के प्रत्याशी के कार्यकर्ताओं ने महिला के हिजाब पर स्टीकर चिपकाया। हमारी महिलाओं से ही कन्विंसिंग कराते हैं और उन्हीं की इज्ज़त नहीं करते। सपा सरकार पहले महिलाओं की इज्ज़त करना सीखें फिर उनके बाप और भाइयों का वोट ले। सपा समर्थकों का ये भी कहना है कि महिला के साथ बदतमीजी नहीं की गई और ये आपसी मजाक था। जबकि अन्य लोगों ने इसे महिलाओं का अपमान बताया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -