Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिबड़ी-बड़ी बालकनियाँ, विशाल लॉन, शाही ड्राइंग रूम... आ गई 'शीशमहल' के भीतर की तस्वीरें,...

बड़ी-बड़ी बालकनियाँ, विशाल लॉन, शाही ड्राइंग रूम… आ गई ‘शीशमहल’ के भीतर की तस्वीरें, देखें कितना आलीशान है अरविंद केजरीवाल का बँगला

'टाइम्स नाउ नवभारत' चैनल ने भी ऐसी कई तस्वीरें जारी की हैं। अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास में बड़ी-बड़ी बालकनियाँ हैं, साथ ही कई विशाल लॉन भी हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बँगले और उसके भीतर की तस्वीरें सामने आई हैं। हाल ही में खुलासा हुआ था कि घर को चमकाने में 45 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। अरविंद केजरीवाल का बँगला देखने में काफी भव्य लग रहा है। साथ ही इसके भीतर काफी चमक-धमक देखा जा सकता है। दिल्ली के भाजपा नेताओं ने भी इस तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्हें ‘अरविंद केजरीवाल का शीशमहल’ बताया। देखें तस्वीरें:

‘टाइम्स नाउ नवभारत’ चैनल ने भी ऐसी कई तस्वीरें जारी की हैं। अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास में बड़ी-बड़ी बालकनियाँ हैं, साथ ही कई विशाल लॉन भी हैं। उनके घर का ड्राइंग रूम में खासा आलीशान है और उसमें काफी जगह भी है। इसमें एक सात सीटों वाला सोफे लगा हुआ है, जो वियतनाम से आया है। वहाँ एक सेंटर टेबल भी रखा हुआ है। घर में 10 टेलीविजन सेट लगे हुए हैं, जो काफी महँगे हैं। इतना ही नहीं, रूफटॉप, यानी छत पर भी भव्य कारीगरी की गई है।

अरविंद केजरीवाल के घर में शाही टॉयलेट लगा है। साथ ही जो मार्बल इस्तेमाल किया गया है, वो 3 करोड़ रुपए का है। राजनीतिक विश्लेषकों ने इसे जनता के पैसों के दुरुपयोग का मामला बताया है। वहीं भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि जब आप और आपका परिवार ऑक्सीजन के लिए दौड़ लगा रहा था, तब अरविंद केजरीवाल अपने लिए ‘शीशमहल’ बनवा रहे थे। उधर LG द्वारा गठित जाँच टीम ने इससे जुड़ी 47 फाइलें अपने कब्जे में ली हैं।

बता दें कि सैटेलाइट इमेज के जरिए हुए नए खुलासे में कहा गया था कि अरविंद केजरीवाल ने सीएम आवास की पुरानी बिल्डिंग की मरम्मत के नाम पर टेंडर निकाला था। इस टेंडर के तहत पुरानी बिल्डिंग में मरम्मत के साथ ही कुछ बदलाव होने थे। लेकिन, इसकी जगह केजरीवाल ने एक नए सीएम हाउस का निर्माण करवाया है। वहीं, पुरानी बिल्डिंग को गिराकर उसकी जगह एक बड़ा गार्डन बनवाया गया है। इस गार्डन के बगल में लॉन टेनिस के लिए एक कोर्ट भी बनाया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

वामपंथी सरकार ने चलवाई गोली, मारे गए 13 कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता: जानें क्यों ममता बनर्जी मना रहीं ‘शहीद दिवस’, TMC ने हाईजैक किया कॉन्ग्रेस का...

कभी शहीद दिवस कार्यक्रम कॉन्ग्रेस मनाती थी, लेकिन ममता बनर्जी ने कॉन्ग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद युवा कॉन्ग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या को अपने नाम के साथ जोड़ लिया और उसका इस्तेमाल कम्युनिष्टों की जड़ काटने में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -