Sunday, May 29, 2022
Homeराजनीति'पहले The Kashmir Files के लिए शाबाशी दी, अब फिल्म को बता रहे साजिश':...

‘पहले The Kashmir Files के लिए शाबाशी दी, अब फिल्म को बता रहे साजिश’: विवेक अग्निहोत्री ने शरद पवार की ‘हिपोक्रेसी’ की खोली पोल

अग्निहोत्री के बयान को देखें तो पता चलता है कि पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने द कश्मीर फाइल्स की तारीफ की थी। मगर अब वह उसे सुनियोजित साजिश बता रहे हैं।

द कश्मीर फाइल्स को लेकर हाल में एनसीपी प्रमुख शरद पवार का फिर बयान आने के बाद अब फिल्म के निर्देशक विवेक अग्रिहोत्री ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। विवेक अग्निहोत्री ने बताया कि कैसे शरद पवार इस फिल्म को लेकर कुछ दिन पहले दी गई अपनी ही राय से पलट गए हैं। इस बयान की मानें तो पहले शरद पवार ने द कश्मीर फाइल्स की तारीफ की थी। मगर अब वह उसे सुनियोजित साजिश बता रहे हैं।

शरद पवार का बयान देख विवेक अग्रिहोत्री ने एक बार फिर उनकी हिपोक्रेसी का खुलासा किया। उन्होंने लिखा, “उस शख्स का नाम विवेक रंजन अग्निहोत्री था जो आपको कुछ दिन पहले प्लेन में मिला था। उसने आपके और आपकी पत्नी के पैर छुए थे और आपने उसने आशीर्वाद देकर उसे फिल्म के लिए शुभकामनाएँ दी थी कि उसने कश्मीर हिंदुओं के नरसंहार पर लाजवाब फिल्म बनाई है।”

बता दें कि कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर बनी द कश्मीर फाइल्स पिछले एक माह से चर्चा में है। देश-विदेश तक में इस फिल्म की सराहना की जा रही है। ऐसे में इस बीच कल फिर शरद पवार का इस फिल्म पर बयान आया। उन्होंने कहा,

“एक शख्स ने फिल्म (द कश्मीर फाइल्स) बनाई। इस फिल्म में हिंदुओं पर हमला होते दिखाया गया है। यह फिल्म दिखाता है कि बहुसंख्यक हमेशा अल्पसंख्यक पर हमला करते हैं और जब वह बहुसंख्यक मुस्लिम होता है तो हिंदू समुदाय असुरक्षित हो जाता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सत्ता में बैठे लोगों ने इस फिल्म का प्रचार किया।”

उन्होंने आरोप लगाया कि धार्मिक आधार पर समाज में दरार पैदा करने की कोशिश की जा रही है। पवार ने कहा, “हिंदुओं और मुस्लिमों, दलितों और गैर-दलितों के बीच कुछ हलकों में दरार पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। हमें इसकी जाँच करनी चाहिए।” उन्होंने इसे सुनियोजित साजिश करार देते हुए देश में पैदा हो रही सांप्रदायिक स्थिति पर भी गंभीर चिंता जताई।

₹250 करोड़ के पार पहुँची द कश्मीर फाइल्स

बता दें कि जिस फिल्म को लेकर शरद पवार जैसे लोग विरोध में उतरे हुए है उस फिल्म ने हाल में 250 करोड़ रुपए की कमाई करके नया रिकॉर्ड बनाया। कहा जा रहा है कि शायद ही कोई फिल्म हो जिसकी ओपनिंग मात्र 3 करोड़ से हुई हो लेकिन चौथे हफ्ते तक उसने 250 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया हो। इसके अलावा महामारी के बाद वो पहली फिल्म है जिसने इस आँकड़े को छुआ।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

‘कब्ज़ा कर के बनाई गई मस्जिद को गिरा दो’: मंदिरों को ध्वस्त कर बनाए गए मस्जिदों पर बोले थे गाँधी – मुस्लिम खुद सौंप...

गाँधी जी ने लिखा था, "अगर ‘अ’ (हिन्दू) का कब्जा अपनी जमीन पर है और कोई शख्स उसपर कोई इमारत बनाता है, चाहे वह मस्जिद ही हो, तो ‘अ’ को यह अख्तियार है कि वह उसे गिरा दे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe