Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीति8 मामलों में नहीं मिली बेल, एसआईटी ने 2 घंटे की पूछताछ, आजम बोले-...

8 मामलों में नहीं मिली बेल, एसआईटी ने 2 घंटे की पूछताछ, आजम बोले- अब बहुत हुआ

इसी गुरुवार को रामपुर की जिला अदालत ने आजम खान, उनकी पत्नी तन्जीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम पर फर्जी जन्म प्रमाण-पत्र बनवाने के मामले में जमानती वारंट जारी किया है। जिसकी सुनवाई 29 अक्टूबर को होनी है।

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा सांसद एवं कई आपराधिक मामलों के आरोपित आजम खान कल यानी शनिवार (अक्टूबर 5, 2019) को स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए। 2 घंटे से ज्यादा उनसे पूछताछ की गई।

पूछताछ के बाद आजम खान ने बताया, “इन मामलों के संबंध में मुझसे 2 बार पहले भी पूछताछ हो चुकी है। हाल ही में मुझे 4 बार जाँच के लिए बुलाया गया। इसका मतलब है कि अब तक कुल 6 बार मेरी जाँच की जा चुकी है । अब बस बहुत हुआ।”

उन्होंने कहा, “मैंने अब तक कम से कम 3 बार उनके सवालों के जवाब लिखित में दिए हैं और साथ ही मैंने उपयुक्त दस्तावेज भी दिखाए हैं।”

बता दें कि शनिवार को रामपुर की कोर्ट से भी आजम खान को बड़ा झटका मिला। कोर्ट ने आजम खां की आठ मामलों में अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया। दलीलें सुनने के बाद आजम खान की याचिका को खारिज कर दिया गया। इसमें सभी मामले शहर कोतवाली से संबंधित हैं।

इससे पहले आजम खान 2 अक्टूबर को अपने परिवार के साथ जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े मामले के संबंध में बयान दर्ज करवाने के लिए एसआईटी के सामने पेश हुए थे। इस दौरान जाँच टीम ने सपा सांसद से 150 सवाल पूछे थे। जिसके बाद उन्होंने बयान दिया था कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।

वे निगम भर्ती घोटाले मामले में एसआईटी जाँच के बाद भी मीडिया से पूछते हुए नजर आए थे कि क्या ऐसा हो सकता है कि चार बार मंत्री और 9 बार विधायक रह चुका इंसान बकरी चुराता फिरे। उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके ऊपर दर्जनों मुकदमे पिछला लोकसभा चुनाव जीतने के बाद से ही लादे जा रहे हैं, जबकि योगी सरकार तो ढाई साल से है।

गौरतलब है कि इसी गुरुवार (अक्टूबर 3, 2019) को रामपुर की जिला अदालत ने आजम खान, उनकी पत्नी तन्जीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम पर फर्जी जन्म प्रमाण-पत्र बनवाने के मामले में जमानती वारंट जारी किया है। जिसकी सुनवाई अब 29 अक्टूबर को होगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -