Thursday, April 25, 2024
Homeराजनीति‘गलचो#, गंदी नाली के कीड़े’: कॉन्ग्रेस की महिला प्रवक्ता ने लाइव डिबेट में संबित...

‘गलचो#, गंदी नाली के कीड़े’: कॉन्ग्रेस की महिला प्रवक्ता ने लाइव डिबेट में संबित पात्रा को कहे अपशब्द, संजुक्ता बासु ने दी शाबाशी

शो की एंकरिंग कर रहीं अंजना ओम कश्यप के टोकने के बावजूद सुप्रिया श्रीनेत ने 2 बार फिर से भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता के लिए 'नाली के कीड़े' शब्द का प्रयोग किया।

कॉन्ग्रेस पार्टी की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक न्यूज़ चैनल पर लाइव बहस के दौरान असभ्य भाषा का प्रयोग किया। ‘आज तक’ पर पत्रकार अंजना ओम कश्यप के शो ‘टक्कर’ में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के साथ उनकी बहस हो रही थी, जिस दौरान ये वाकया हुआ। इस दौरान कॉन्ग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत ने संबित पात्रा को कहा, “तुम दो कौड़ी के गंदी नाली के कीड़े हो। नाली के कीड़े! चुप हो जा नाली के कीड़े, ये क्या बोल रहे हो तुम?”

शो की एंकरिंग कर रहीं अंजना ओम कश्यप के टोकने के बावजूद सुप्रिया श्रीनेत ने 2 बार फिर से भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता के लिए ‘नाली के कीड़े’ शब्द का प्रयोग किया। उन्होंने टूलकिट मामले पर बहस के दौरान कहा, “ये साहब (संबित पात्रा) जाँच में सहयोग नहीं करेंगे, क्योंकि इन्हें एक चैनल से दूसरे चैनल कूदना है। अगर ऐसा ही करना है तो जाँच प्रक्रिया का हिस्सा बनिए। जाइए, पुलिस के सवालों का जवाब दीजिए।”

सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा, “यहाँ पर बैठ कर ‘गलचो#’ करेंगे आपलोग। यहाँ पर बैठ कर ‘गप्पा’ करेंगे।” इस पर संबित पात्रा ने कहा कि वो तो एक चैनल से दूसरे चैनल कूदते हैं, लेकिन क्या वो साँप की तरह रेंगती हैं? उन्होंने पूछा कि क्या आप साँप की तरह रेंग कर आती हैं? इस पर सुप्रिया ने कहा कि वो झूठ नहीं बोलतीं। संबित पात्रा ने कहा, “आप नागिन की तरह रेंग कर मत आया कीजिए।” इस पर दोनों में तीखी बहस हुई।

लिबरल गिरोह की पत्रकार संजुक्ता बासु ने सुप्रिया श्रीनेत के बयान का समर्थन करते हुए कहा, “‘गंदी नाली के कीड़े’ कहना बहुत सही है। सुप्रिया श्रीनेत को और शक्ति मिले। मैं उनके साथ खड़ी हूँ।” संबित पात्रा ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “याद रखिए, गाँधी परिवार के लिए अंत में हम सब ‘दो कौड़ी के गंदी नाली के कीड़े’ हैं, जबकि वो शाहजादे-शाहजादी हैं। अब लाइव टीवी डिबेट में यही देखना बाकी था। अब बस माँ-बहन की गालियाँ बाकी रह गई हैं।”

संजुक्ता बासु को जवाब देते हुए संबित पात्रा ने लिखा, “क्या हम छोटे शहरों के लोग ‘नाली के कीड़े’ हैं, जबकि आप इलीट लोग सत्ताधारी हैं? आप जिसे पसंद करती हो उसके साथ खड़ी होइए। मैं सामान्य लोगों के साथ खड़ा हूँ।” भाजपा नेता शलभ मणि त्रिपाठी ने भी कहा कि ‘चाटुकार कॉन्ग्रेसियों’ ने देश की जनता को हमेशा ‘गंदी नाली का कीड़ा’ माना है, जबकि राजा-रानी और शाहजादे-शाहजादी, सब इनकी ही पार्टी में हैं।

सुप्रिया श्रीनेत टाइम्स नेटवर्क के बिजनेस चैनल ‘ET Now’ में एग्जीक्यूटिव एडिटर रह चुकी हैं। इस चैनल के साथ उन्होंने एक दशक तक काम करने के बाद कॉन्ग्रेस ज्वाइन किया था। इससे पहले वो NDTV में अस्सिस्टेंट एडिटर के पद पर थीं। ‘विश्व के इतिहास’ विषय में ‘लेडी श्रीराम कॉलेज’ से मास्टर्स की डिग्री हासिल करने वाली सुप्रिया ‘इंडिया टुडे’ से भी जुड़ी रह चुकी हैं। उनके पिता हर्षवर्धन उत्तर प्रदेश के महराजगंज से 1989 और 2009 में सांसद रहे थे।

बता दें कि पिछले दिनों कॉन्ग्रेस का बताया जाने वाला टूलकिट वायरल हुआ था, जिसमें कुंभ, हिन्दू धर्म और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने के साथ-साथ ईद के महिमामंडन और कोरोना में लाशों की राजनीति का पूरा खाका था। कॉन्ग्रेस के पत्र के बाद ट्विटर ने संबित पात्रा के ट्ववीट को ‘छेड़छाड़ किया हुआ’ कंटेंट करार दिया। दिल्ली पुलिस ने इस पर जाँच शुरू करते हुए कॉन्ग्रेस नेताओं और ट्विटर को नोटिस दिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस ही लेकर आई थी कर्नाटक में मुस्लिम आरक्षण, BJP ने खत्म किया तो दोबारा ले आए: जानिए वो इतिहास, जिसे देवगौड़ा सरकार की...

कॉन्ग्रेस का प्रचार तंत्र फैला रहा है कि मुस्लिम आरक्षण देवगौड़ा सरकार लाई थी लेकिन सच यह है कि कॉन्ग्रेस ही इसे 30 साल पहले लेकर आई थी।

मुंबई के मशहूर सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख को हिंदुओं से नफरत, PM मोदी की तुलना कुत्ते से… पसंद है हमास और इस्लामी...

परवीन शेख मुंबई के मशहूर स्कूल द सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल हैं। ये स्कूल मुंबई के घाटकोपर-ईस्ट इलाके में आने वाले विद्या विहार में स्थित है। परवीन शेख 12 साल से स्कूल से जुड़ी हुई हैं, जिनमें से 7 साल वो बतौर प्रिंसिपल काम कर चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe