Sunday, May 28, 2023
Homeराजनीतिहरियाणा चुनाव में योगेंद्र यादव बजाएँगे 'सीटी', जानिए आखिर क्यों आई ऐसी नौबत

हरियाणा चुनाव में योगेंद्र यादव बजाएँगे ‘सीटी’, जानिए आखिर क्यों आई ऐसी नौबत

एक समय आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के करीबी रह चुके योगेंद्र यादव के इस ऐलान के साथ ही देश को एक और राजनीतिक पार्टी मिल गई है। उनकी पार्टी अपना पहला चुनाव हरियाणा में लड़ेगी।

‘स्वराज इंडिया’ के संयोजक योगेंद्र यादव ने अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर दिया है। 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को जिताने वालों का कॉलर पकड़कर उन्हें झकझोरने की बात करने वाले योगेंद्र यादव की नई पार्टी का चुनाव चिन्ह ‘सीटी’ है।

इसकी जानकारी अपने ट्विटर एकाउंट से देते हुए योगेंद्र यादव ने कहा, “हम हरियाणा के सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हम मुख्यधारा की राजनीतिक दलों के एक विकल्प के रूप में उभरेंगे। हमारा फोकस युवाओं, किसानों और महिलाओं पर होगा।”

इसके साथ ही योगेंद्र यादव ने बताया कि स्वराज इंडिया कोई नई पार्टी नहीं बनाई है बल्कि स्वराज इंडिया अक्टूबर 2016 से रजिस्टर्ड पार्टी है।

एक समय आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के करीबी रह चुके योगेंद्र यादव के इस ऐलान के साथ ही देश को एक और राजनीतिक पार्टी मिल गई है। उनकी पार्टी अपना पहला चुनाव हरियाणा में लड़ेगी। हरियाणा में इस साल विधानसभा चुनाव हो सकता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉलेज में मुस्लिम दोस्तों के कारण अपना लिया इस्लाम, आतंकी से निकाह: हुदा की कहानी ‘The Kerala Story’ जैसी, अब कहती है – विज्ञान...

हुदा ने दावा किया कि पर्दा करने वाली उसकी मुस्लिम सहेलियों को देख कर उसके मन में ख्याल आया कि उनसे कोई छेड़खानी नहीं करता। फिर उसने इस्लामी मुबल्लिगों को सुनना शुरू किया।

बारिश ने किरकिरा कर दिया मजा, अब क्या होगा IPL फाइनल का? यहाँ जान लीजिए सारे नियम-कानून, गुजरात की हो सकती है बल्ले-बल्ले

अगर टॉस हो जाता है और रविवार (28 मई, 2023) को एक गेंद भी फेंक दिया जाता है तो सोमवार को मैच फिर वहीं से शुरू होगा जहाँ आज खत्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
258,702FollowersFollow
415,000SubscribersSubscribe