Friday, December 2, 2022
Homeराजनीति'जेम्स बॉन्ड का चाचा, लोटा': स्वामी ने बग्गा को बताया पुराना अपराधी तो पहुँचा...

‘जेम्स बॉन्ड का चाचा, लोटा’: स्वामी ने बग्गा को बताया पुराना अपराधी तो पहुँचा लीगल नोटिस – 24 घंटे में माँगो माफ़ी

"भाजपा में शामिल होने से पहले तजिंदर पाल सिंह बग्गा को कई बार जेल हो चुकी है। छोटे-छोटे अपराधों के लिए नई दिल्ली मंदिर मार्ग थाने में उनके विरुद्ध कई मामले दर्ज थे।"

भाजयुमो के राष्ट्रीय महामंत्री तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी को कानूनी नोटिस भेजा है। स्वामी ने दावा किया था कि तजिंदर बग्गा का ‘आपराधिक इतिहास’ है। तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपने वकील विकास पड़ोरा के माध्यम से भेजी गई आपराधिक मानहानि की नोटिस में कहा है कि अगर स्वामी एक हफ्ते के भीतर माफ़ी नहीं माँगते हैं तो उनके खिलाफ अदालत में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट में लिखा था, “दिल्ली के पत्रकारों ने मुझे बताया है कि भाजपा में शामिल होने से पहले तजिंदर पाल सिंह बग्गा को कई बार जेल हो चुकी है। छोटे-छोटे अपराधों के लिए नई दिल्ली मंदिर मार्ग थाने में उनके विरुद्ध कई मामले दर्ज थे। क्या ये सही है? अगर सही है तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पता होना चाहिए।” लोगों ने उन्हें बताया कि बग्गा बचपन से ही भाजपा से जुड़े रहे हैं।

उनके पिता भी भाजपा के सक्रिय नेताओं में से एक रहे हैं। तजिंदर पाल सिंह बग्गा को भाजयुमो में मिले पद और ट्विटर पर उनके साढ़े 7 लाख फॉलोवर्स का हवाला देते हुए उनके वकील ने स्वामी से कहा है कि स्वामी के भी 1 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं और उनके हर ट्वीट लाखों लोगों तक पहुँचते हैं। कहा गया है कि इससे तजिंदर बग्गा की प्रतिष्ठा को ठेस पहुँची है। स्वामी ने उनके मुवक्किल की प्रतिष्ठा को ठेस पहुँचाने के लिए जानबूझ कर ये ट्वीट किया था।

नोटिस में कहा गया है कि वो उन FIRs के सीरियल नंबर्स पेश करें, जो उनके मुताबिक मंदिर मार्ग थाने में तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ दर्ज हैं या थे। साथ ही उनके खिलाफ दर्ज शिकायतों के डीडी नंबर्स भी देने को कहा गया है। साथ ही उन तारीखों के डिटेल्स माँगे गए हैं, जब बग्गा की गिरफ़्तारी हुई या उन्हें जेल भेजा गया। साथ ही उन पत्रकारों (स्रोतों) के नाम भी माँगे गए हैं, जिन्होंने उन्हें ये सूचनाएँ दी।

इस ट्वीट के लिए तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने सुब्रमण्यम स्वामी पर तंज कसते हुए उन्हें ‘जेम्स बॉन्ड का चाचा’ भी बताया था। उन्होंने स्वामी का मजाक उड़ाते हुए कई मीम्स भी रीट्वीट किए हैं। उन्होंने स्वामी को ‘लोटा’ बताते हुए लिखा था, “ये मोदी है। तुम्हारे जैसे 3600 ख़त्म करने आए और गए। एक बात याद रखना – नमक स्वादानुसार और अकड़ औकात अनुसार।” उन्होंने स्वामी को ‘कॉन्ग्रेस एजेंट’ बताने वाले कई ट्वीट्स को भी आगे बढ़ाया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मंदिर की जमीन पर शव दफनाने की अनुमति नहीं’: मद्रास हाईकोर्ट ने दिया अतिक्रमण हटाने का निर्देश

मद्रास हाईकोर्ट ने कहा कि शवों को दफनाने के लिए मंदिर की जमीनों का उपयोग नहीं किया जा सकता। कोर्ट ने अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया है।

हिंदुओं के 40 साल तक अवैध पार्टनर, मुस्लिम फॉर्मूला से 18 साल में लड़की की शादी करो… उपजाऊ जमीन में बीज बोओ: बदरुद्दीन अजमल

"आप उपजाऊ जमीन में बीज बोएँगे तभी खेती अच्छी होगी। 18-20 साल की उम्र में लड़कियों की शादी करा दो और फिर देखो कितने बच्चे पैदा होते हैं।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,564FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe