Monday, August 2, 2021
Homeराजनीति132 आरोपों की चार्जशीट के जवाब में TRS ने कहा- BJP सरकार पर दायर...

132 आरोपों की चार्जशीट के जवाब में TRS ने कहा- BJP सरकार पर दायर होनी चाहिए 132 करोड़ चार्जशीट

“भाजपा ने साल 2014 के आम चुनावों के पहले आम जनता से वादा किया था कि हर भारतीय को 15 लाख रुपए मिलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस बात को मद्देनज़र रखते हुए भाजपा पर 132 करोड़ चार्जशीट दायर की जानी चाहिए।”

तेलंगाना में स्थानीय चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए हैं। तेलंगाना राष्ट्र समिति (TSR) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव ने कहा है कि BJP सरकार पर 132 करोड़ चार्जशीट दायर होनी चाहिए। केंद्रीय पर्यावरण और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक चार्जशीट रिलीज़ कर चंद्रशेखर राव की अगुवाई वाली प्रदेश सरकार पर कुल 132 आरोप लगाए गए थे। इसके बाद केटी रामाराव की तरफ से यह प्रतिक्रिया आई है। 

रामाराव ने कहा, “भाजपा ने साल 2014 के आम चुनावों के पहले आम जनता से वादा किया था कि हर भारतीय को 15 लाख रुपए मिलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस बात को मद्देनज़र रखते हुए भाजपा पर 132 करोड़ चार्जशीट दायर की जानी चाहिए। इसके अलावा भाजपा पर 12 करोड़ चार्जशीट इस देश के युवाओं द्वारा दायर की जानी चाहिए, क्योंकि यह सरकार अपने वादे के मुताबिक़ 2 करोड़ नौकरियाँ नहीं दे पाई।” 

खैराताबाद और जुबली हिल संसदीय क्षेत्रों में कई रोड शो के दौरान उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए केटीआर ने और भी कई बातें कही। उन्होंने कहा, “आप (भाजपा) हम पर चार्जशीट क्यों दायर करेंगे? क्या आप अन्नपूर्णा केंद्र बनवाने के लिए चार्जशीट दायर कर रहे हैं या सीसीटीवी कैमरे और एलईडी लाइट्स लगवाने के लिए? किस वजह से हम पर चार्जशीट दायर की जा रही है, पावर से जुड़ी दिक्कतें ठीक करवाने के लिए, पानी से जुड़ी समस्याएँ हल कराने के लिए या हैदराबाद में निवेश लेकर आने के लिए?” 

इसके बाद रामाराव ने भाजपा को निशाना बनाते हुए कहा टीआरएस नेता कोरोना महामारी और हाल ही में आई बाढ़ के वक्त अपने लोगों के साथ खड़े थे, जबकि भाजपा और कॉन्ग्रेस पता नहीं कहाँ व्यस्त थे। बारिश के बाद आई बाढ़ के बाद प्रभावित क्षेत्र के लगभग 6.5 लाख परिवारों को सरकार की तरफ से 10 हज़ार रुपए का आर्थिक सहयोग किया गया था। रामाराव ने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर यह सहायता कार्यक्रम रुकवा दिया। 

रामाराव ने कहा, “4 दिसंबर के बाद हम इस कार्यक्रम को दोबारा शुरू करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि जिन परिवारों को आर्थिक सहयोग नहीं मिला है उन तक मदद पहुँचे।” भाजपा ने बाढ़ प्रभावित आबादी की मदद के लिए 25 हज़ार रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया था। इसकी आलोचना करते हुए रामाराव ने कहा, “मुझे समझ नहीं आता है कि भाजपा को ऐसा करने से रोक कौन रहा है? वह आज ही इसे क्यों नहीं शुरू कर देते हैं।” अंत में पिछले ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (GHMC) चुनावों का उल्लेख करते हुए रामाराव ने कहा, “इस बार हम आपके (जनता) सहयोग से सीटों का शतक लगाना चाहते हैं। हमारे नेताओं को चुनने पर ही प्रदेश का विकास संभव होगा।”  

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एक गोल्ड मेडल अनवर सरदार को भी’: उधर टोक्यो ओलंपिक में इजरायल का राष्ट्रगान बजा, इधर सोशल मीडिया पर अनु मलिक की धुनाई

उधर टोक्यो ओलंपिक में इजरायल का राष्ट्रगान बजा, इधर सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के बड़े संगीतकारों में से एक अनु मलिक की लोगों ने धुनाई चालू कर दी।

इंडिया जीता… लेकिन सब गोल पंजाबी खिलाड़ियों ने किया: CM अमरिंदर सिंह के ट्वीट में भारत-पंजाब अलग-अलग क्यों?

पंजाब मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा, ”इस बात को जानकर खुश हूँ कि सभी 3 गोल पंजाब के खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और हार्दिक सिंह ने किए।”

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,620FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe