Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीतिमहाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे के साले के ₹6.5 करोड़ के 11 फ्लैट्स जब्त, मनी...

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे के साले के ₹6.5 करोड़ के 11 फ्लैट्स जब्त, मनी लॉन्ड्रिग में ED की कार्रवाई, बोले संजय राउत – वो हमारे परिवार के

ईडी ने ठाणे के नीलांबरी परियोजना में बने 11 आवासीय फ्लैट्स को सीज कर दिया, जिसकी कीमत करीब 6.45 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार (22 मार्च 2022) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के साले श्रीधर पाटनकर की करोड़ों की संपत्ति को जब्त कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने आज ठाणे के नीलांबरी परियोजना में बने 11 आवासीय फ्लैट्स को सीज कर दिया, जिसकी कीमत करीब 6.45 करोड़ रुपए बताई जा रही है। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

श्रीधर पाटनकर उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के भाई हैं और पुष्पक समूह में पार्टनर हैं। बताया जा रहा है कि 30 करोड़ रुपए का अनसिक्योर्ड लोन एक एंट्री ऑपरेटर नंदकिशोर चतुर्वेदी नाम के शख्स के जरिए एक शेल कंपनी श्री साईबाबा गृहिणी समिति प्राइवेट लिमिटेड के जरिए ट्रांसफर किया गया था। श्रीधर पाटनकर पर आरोप है कि उन्होंने ठाणे में इन 11 घरों को इतने ही पैसे से खरीदा था। ED को संदेह है कि ठाकरे के साले ने इन रुपए का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग करके फ्लैट्स को खरीदने में किया है।

वहीं, ईडी की कार्रवाई से बौखलाए शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “श्रीधर माधव पाटनकर हमारे परिवार के सदस्य हैं। उनका रिश्ता महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे तक ही सीमित नहीं है। श्रीधर पर कार्रवाई भाजपा की साजिश है। ED सिर्फ महाराष्ट्र और बंगाल में कार्रवाई कर रही है, जहां बीजेपी सत्ता में नहीं है। भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले, न बंगाल झुकेगा और न महाराष्ट्र टूटेगा।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP की एक महिला नेता की हार के बाद 4 लोगों ने की आत्महत्या, पीड़ित परिवार से मिल खुद भी फूट-फूटकर रोईं: देखिए Video,...

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की लोकसभा चुनाव 2024 में नजदीकी हार से परेशान कम से कम 4 कार्यकर्ता अपनी जान दे चुके हैं।

‘यहीं काटेंगे बकरा… जो करना है कर लो’ : मुंबई के मीरा रोड की सोसायटी में बकरीद पर हंगामा, कुर्बानी का विरोध करने पर...

मुंबई के मीरा रोड इलाके में एक सोसाइटी के अंदर मुस्लिम पक्ष के लोग बकरों की कुर्बानी देने पर आमादा हो गए। इस दौरान उन्होंने हिन्दुओं के देवताओं को भी गाली दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -