Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीति'2023 में पूर्ण हो जाएगा भव्य राम मंदिर': करहल में बोले CM योगी- 10...

‘2023 में पूर्ण हो जाएगा भव्य राम मंदिर’: करहल में बोले CM योगी- 10 मार्च से फिर चलेगा बुलडोजर, यहीं से चुनाव लड़ रहे अखिलेश

सीएम योगी ने कहा, "रामलला अगले वर्ष के अंत तक अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे तो भारत में ‘रामराज्य’ का मार्ग भी प्रशस्त हो जाएगा। भगवान राम का का यह मंदिर भारत का 'राष्ट्र मंदिर' होगा।"

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार (18 फरवरी 2022) को मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2023 तक अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन जाएगा और यह भारत का ‘राष्ट्र मंदिर’ होगा।

वहीं, कानपुर में उन्होंने कहा, “हमलोगों के तमाम पूर्वजों की ये 500 वर्षों की कामना पूरी होगी, जो उन्होंने अपने जीवनकाल में सोचा होगा कि मेरे राम भी अपने मंदिर में होते और हम भी वहाँ उनके दर्शन करते। हमारी पीढ़ी सबसे सौभाग्यशाली है कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के भव्य निर्माण को देख रही है। रामलला अगले वर्ष के अंत तक अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे तो भारत में ‘रामराज्य’ का मार्ग भी प्रशस्त हो जाएगा।”

मैनपुरी में समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधते उन्होंने कहा, “सपा के प्रत्याशी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) नामांकन के लिए करहल आए थे, तब उन्होंने कहा अब दोबारा सर्टिफिकेट लेने के लिए आऊँगा, लेकिन एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) ने उनको 5वें दिन ही यहाँ आने पर मजबूर कर दिया। वे बौखलाए हैं, परेशान हैं। उनकी स्थिति आसमान से टपके और खजूर पर अटके वाली हो गई है।”

सीएम ने कहा, “समाजवादी पार्टी के लोग आज बौखला गए हैं। करहल में अपनी करारी हार को देखते हुए वे अब आपा खो चुके हैं। एसपी बघेल पर हुुआ हमला उनके कायराना हरकत को प्रदर्शित करता है, लेकिन चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। याद करना हमने 5 साल के अंदर समाजवादी पार्टी के संरक्षण में पलने वाले पेशेवर गुंडे और अपराधियों के खिलाफ बिना किसी मान-मनौव्वल के कार्रवाई की है और अब मैं आपको आश्वासन देने के लिए आया हूँ कि बुलडोजर को मरम्मत करने के लिए भेज दिया है। 10 मार्च के बाद से जब वह फिर से चलना प्रारंभ होगा तो जिन लोगों में अभी ज्यादा गर्मी निकल रही है, वो गर्मी 10 मार्च के बाद अपने आप शांत हो जाएगी।”

उन्होंने प्रदेश में न्याय-व्यवस्था में सुधार की बात करते हुए कहा, “हमने यह स्थिति कर दी है कि कोई भी गुंडा एक जिले से दूसरे जिले में नहीं जा सकता है। जो लोग अभी रेंग रहे हैं, उनका रेंगना भी चुनाव बाद बंद हो जाएगा। हम यूपी की पहचान खराब नहीं होने देंगे।” सपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए सीएम ने कहा, “सैफई परिवार के लिए खानदान ही प्रदेश है लेकिन मेरे लिए पूरा प्रदेश परिवार है। आप देखिएगा आज जो लोग धमकी दे रहे हैं वो 10 मार्च के बाद गले में तख्ती लटकाकर घूमेंगे।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भ#$गी हो, भ$गी बन के रहो’: जामिया के 3 प्रोफेसर पर FIR, दलित कर्मचारी पर धर्म परिवर्तन का डाल रहे थे दबाव; कहा- ईमान...

एफआईआर में आरोपित नाज़िम हुसैन अल-जाफ़री जामिया मिल्लिया इस्लामिया के रजिस्ट्रार हैं तो नसीम हैदर डिप्टी रजिस्ट्रार। इनके साथ ही आरोपित शाहिद तसलीम यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर हैं।

पूजा खेडकर की माँ होटल से हुई गिरफ्तार, नाम बदलकर लिया था कमरा: महिला IAS के पिता नौकरी में रहते 2 बार हुए थे...

पूजा खेडकर का चिट्ठा खुलने के बाद उनके माता-पिता के खिलाफ भी जाँच जारी है। माँ को महाड के होटल से हिरासत में लिया गया है और पिता फरार हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -