Monday, May 16, 2022
Homeराजनीतिसेना की तरफ झुकाव, पंजाब से शुरुआत, रसोई में प्रयोग: यहाँ मिलेगी PM मोदी...

सेना की तरफ झुकाव, पंजाब से शुरुआत, रसोई में प्रयोग: यहाँ मिलेगी PM मोदी के जीवन से जुड़ी कहानियाँ, महात्मा गाँधी की पोती ने किया लॉन्च

इसी तरह से पैरालंपियन दीपा मलिक पीएम मोदी को लेकर अपने अनुभवों के बारे में बताती है कि जब वो रियो पैरालंपिक से लौटीं थी तो हमें पीएम मोदी से उनके आवास पर मिलने का मौका मिला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। लोग उनके बारे में जानना चाहते हैं, उनके बचपन, उनकी शिक्षा और उनके राजनीतिक करियर के बारे में, लेकिन इसको लेकर जानकारियाँ मिल पाना आसान नहीं। हालाँकि, अब पीएम मोदी से जुड़ी कहानियों को दुनिया के सामने रखने के लिए पोर्टल modistory.in लॉन्च किया गया है। इसमें पीएम मोदी के जीवन से जुड़ी ज्यादातर प्रेरक कहानियों को संग्रहित किया गया है।

साभार: मोदी स्टोरी

इस पोर्टल का शुभारंभ पीएम मोदी के जीवन से जुड़ी घटनाओं को संग्रहित करने के लिए एक स्वयंसेवक की पहल का नतीजा है। मोदी स्टोरी पोर्टल का उद्घाटन महात्मा गाँधी की पोती सुमित्रा गाँधी कुलकर्णी ने किया है। इस बात की जानकारी खुद पोर्टल ने ट्विटर पर दी। इसमें लिखा गया है, “मोदी स्टोरी के शुभारंभ की घोषणा करते हुए नरेंद्र मोदी के जीवन से प्रेरक क्षणों को एक साथ लाने के लिए एक स्वयंसेवक द्वारा संचालित पहल। जैसा कि उनके साथियों द्वारा सुनाया गया है।”

इस वेबसाइट में पंजाब से बीजेपी के नेता मनोरंजन कालिया के बारे में भी बताया गया है। इसमें बताया गया है कि कैसे नरेंद्र मोदी ने पंजाब से पार्टी के पदाधिकारी के तौर पर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की। गुजरात के वडनगर में अपने स्कूल के प्रिंसिपल रासबिहारी मनियार और शारदा प्रजापति के घर में नरेंद्र मोदी 1990 के दशक में रहे थे, जिसका जिक्र पोर्टल में किया गया है।

पोर्टल में मनोरंजन कालिया ने पीएम मोदी की चतुराई औऱ राजनीतिक सफर के बारे में बात की। वो बताते हैं कि देश के सशस्त्र बलों के प्रति शुरू से उनका आकर्षण था। वो चुनाव प्रचार में बच्चों के लिए टॉफियाँ ले जाते थे। इसी तरह से पोर्टल पर मौजूद एक वीडियो में पीएम मोदी के शिक्षक रासबिहारी मनियार बताते हैं कि नरेंद्र मोदी बचपन में सैनिक स्कूल में प्रवेश लेना चाहते थे।

नीरज चोपड़ा, दीपा मलिक, पुलेला गोपीचंद समेत कईयों ने बताई अनकही बातें

मोदी स्टोरी पोर्टल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़े प्रेरक कहानियों को बताया गया है। पोर्टल पर ओलंपियन नीरज चोपड़ा, पुलेला गोपीचंद, पैरालंपियन दीपा मलिक समेत कई अन्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के अपने अनुभवों को साझा किया है। नीरज चोपड़ा बताते हैं कि जब वो ओलंपिक खेल के लौटे तो पीएम मोदी ने व्यक्तिगत तौर पर हर खिलाड़ी से मुलाकात की। ऐसा लगता ही नहीं था कि हम देश के प्रधानमंत्री से मिल रहे हैं। पीएम मोदी के कार्यकाल में खेल में बहुत सुधार हुआ है।

इसी तरह से पैरालंपियन दीपा मलिक पीएम मोदी को लेकर अपने अनुभवों के बारे में बताती है कि जब वो रियो पैरालंपिक से लौटीं थी तो हमें पीएम मोदी से उनके आवास पर मिलने का मौका मिला। मेरे 10 साल के कैरियर में ऐसा पहली बार हुआ था कि एक मेडल जीतने के कारण हमें प्रधानमंत्री से मिलने का मौका मिला, वो भी उनके आवास पर। उस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि दीपा आप बहुत ही सकारात्मक तरीके से लेक्चर देती हैं और कई बार आपका वीडियो देखकर मैं खुद भी पॉजिटिव हो जाता हूँ। दीपा बताती हैं कि अहमदाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री खुद उनकी व्हीलचेयर को ठेलकर स्टेज पर ले गए।

हरियाणा के रोहतक स्थित भाजपा कार्यालय के सहायक दीपक पीएम मोदी से जुड़ी एक बात को साझा करते हैं। दीपक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रसोई के प्रयोगों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यालय के किचन में खाना खत्म हो गया था। वहाँ मोदी जी पहुँचे तो पूछा कि क्या है खाने में। कुछ नहीं था तो उन्होंने अचार के मसाले को मिलाकर पराठा बनाया। इसके अलावा खिचड़ी की पराठा भी बनाया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe