Tuesday, September 21, 2021
Homeराजनीतिबंगाल हिंसा में CBI ने दर्ज किया 10 नए FIR, अभिषेक और उनकी पत्नी...

बंगाल हिंसा में CBI ने दर्ज किया 10 नए FIR, अभिषेक और उनकी पत्नी को ED का समन: भड़कीं ममता बनर्जी, साधा BJP पर निशाना

ममता ने कहा कि चुनाव के बाद हुई हिंसा में भाजपा के 5 कार्यकर्ताओं और टीएमसी के 16 कार्यकर्ताओं की मौत हो गई थी। हमें सीबीआई से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन वे बीजेपी नेताओं को अपने साथ गाँव में क्यों ले जा रहे हैं? NHRC समेत अन्य सभी आयोग राजनीतिक हो गए हैं, उनके सभी सदस्य भाजपा से हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार (28 अगस्त) को कालीघाट में टीएमसी छात्र परिषद स्थापना दिवस पर छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सीबीआई और बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए। वहीं, कोयला तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को समन भेजा है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, ममता ने कहा कि चुनाव के बाद हुई हिंसा में भाजपा के 5 कार्यकर्ताओं और टीएमसी के 16 कार्यकर्ताओं की मौत हो गई थी। हमें सीबीआई से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन वे बीजेपी नेताओं को अपने साथ गाँव में क्यों ले जा रहे हैं? NHRC समेत अन्य सभी आयोग राजनीतिक हो गए हैं, उनके सभी सदस्य भाजपा से हैं।

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बीजेपी छात्रों, शिक्षकों, सरकारी कर्मचारियों और सोशल मीडिया की आवाज दबा रही है। मैं चाहती हूँ कि पश्चिम बंगाल के छात्र नेतृत्व करें। भाजपा सरकार अमानवीय है। यह सरकार लोगों से प्यार नहीं करती और देश को बेच रही है।

टीएमसी छात्र परिषद स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, ”हम जय हिंद, वंदे मातरम और खेला होबे क्यों कहते हैं? हमारा मानना है कि छात्र वही हैं जो असहाय लोगों के साथ आगे बढ़ना शुरू करते हैं। वे हमारा भविष्य हैं। मैं चाहती हूँ कि वे राजनीति के नए समीकरण बनें।”

उन्होंने कहा कि लोगों के लिए काम करना हमारी प्राथमिकता है। जब दिल्ली की भाजपा सरकार राजनीति में हमारा मुकाबला नहीं कर सकती, तो वे एजेंसियों का इस्तेमाल करती है। कुछ लोग हमें छोड़कर चले गए थे, लेकिन अब वे लौट आए हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनका घर यहाँ (टीएमसी) है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के सिलसिले में नादिया से दो लोगों को हिरासत लिया है। साथ ही 10 और प्राथमिकी दर्ज की हैं। यानी चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआई ने अब तक कुल 21 FIR दर्ज की हैं।

वहीं, कोयला तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को समन भेजा है। टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी को जाँच में शामिल होने के लिए 3 सितंबर को बुलाया गया है, जबकि उनकी पत्नी रूजीरा को ईडी ने 1 सितंबर को हाजिर होने के लिए कहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज योगेश है, कल हरीश था: अलवर में 2 साल पहले भी हुई थी दलित की मॉब लिंचिंग, अंधे पिता ने कर ली थी...

आज जब राजस्थान के अलवर में योगेश जाटव नाम के दलित युवक की मॉब लिंचिंग की खबर सुर्ख़ियों में है, मुस्लिम भीड़ द्वारा 2 साल पहले हरीश जाटव की हत्या को भी याद कीजिए।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत: पंखे से लटकता मिला शव, बरामद हुआ सुसाइड नोट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। महंत का शव बाघमबरी मठ में सोमवार को फाँसी के फंदे से लटकता मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,474FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe