योगी आदित्यनाथ ने भव्य राम मंदिर के लिए हर परिवार से माँगे ₹11 और एक ईंट

"मैं उस प्रदेश से आता हूँ जिसने भगवान राम दिया और उनके शासन की प्रणाली को रामराज्य कहा गया, एक प्रणाली जिसमें नीतियाँ गरीब, युवा, महिला और समाज के हर तबके को ध्यान में रखते हुए बगैर भेद के बनाई जाती हैं। वही कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा रहा है।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए हर परिवार से 11 रुपए और एक ईंट का योगदान देने की अपील की है। मुख्यमंत्री योगी ने यह अपील झारखंड में चुनाव रैली के दौरान किया। यहाँ बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट माँगते हुए उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद का लंबे समय से चला आ रहा विवाद आख़िरकार पीएम मोदी द्वारा किए गए प्रयासों से हल हो गया। उन्होंने यह भी दावा किया कि कॉन्ग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (RJD), CPI-ML और अन्य राजनीतिक दल लंबे समय से चले आ रहे इस विवाद का हल नहीं चाहती थीं।

झारखंड चुनावों में बीजेपी के उम्मीदवार को वोट देने के लिए लोगों से अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा,

“मैं उस प्रदेश से आता हूँ जिसने भगवान राम दिया और उनके शासन की प्रणाली को रामराज्य कहा गया, एक प्रणाली जिसमें नीतियाँ गरीब, युवा, महिला और समाज के हर तबके को ध्यान में रखते हुए बगैर भेद के बनाई जाती हैं। वही कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा रहा है।”

तीन दलों के समूह- कॉन्ग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और RJD गठबंधन पर हमला करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि वे किसी भी तरह ग़रीब, युवा, महिला और समाज के अन्य लोगों की सेवा के नाम पर सत्ता हथियाना चाहते हैं।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

कॉन्ग्रेस, RJD, झामुमो और CPI-ML के गठबंधन पर आतंकवाद को बढ़ावा देने और माओवादियों का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए, योगी ने कहा, “कॉन्ग्रेस, RJD, झामुमो और CPI-ML की नीतियों ने चरमपंथ को बढ़ावा दिया है और उन्हें व्यापक नुकसान पहुँचाने में सक्षम बनाया है।”

इससे पहले, जब सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर बनाने के पक्ष में अपना फ़ैसला सुनाया था, तब विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने राम भक्तों को आगे आकर अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर के निर्माण में मदद की अपील की थी।

यह भी पढ़ें: बाबरी वर्षगाँठ पर CM योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में सुरक्षा तंत्र को दुरुस्त करने का दिया निर्देश

सोमनाथ जैसा हो राम मंदिर ट्रस्ट, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ भी रहें: VHP

राम मंदिर निर्माण की देख-रेख करें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: राम जन्मभूमि न्यास ने उठाई माँग

अयोध्या पर फैसले के बाद योगी आदित्यनाथ ने गुरु को किया याद, शेयर की रामशिला की तस्वीर

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

लोहरदगा हिंसा
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक हिंदुओं के घरों और संपत्ति को चुन-चुन कर निशाना बनाया गया। पथराव करने वालों में 8 से 12 साल तक के मुस्लिम बच्चे भी शामिल थे। 100 से ज्यादा घायलों में से कई की हालत गंभीर।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

143,804फैंसलाइक करें
35,951फॉलोवर्सफॉलो करें
163,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: