Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली के जामा मस्जिद एरिया में तैनात 94 में से 75 बीएसएफ के जवान...

दिल्ली के जामा मस्जिद एरिया में तैनात 94 में से 75 बीएसएफ के जवान कोरोना पॉजिटिव

अब तक दिल्ली में कुल 135 बीएसएफ कर्मियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। त्रिपुरा में 54 और कोलकाता में 6 कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा सीआरपीएफ में कुल संक्रमित कर्मियों की संख्या 162 थी, जिनमें से 1 की मौत हो चुकी है, 159 सक्रिय मामले हैं और 2 ठीक हो चुके हैं।

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। कोविड-19 महामारी की चपेट में स्वास्थ्यकर्मियों के साथ-साथ सुरक्षाबलों के जवान भी आ रहे हैं। दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में दिल्ली पुलिस के साथ तैनात बीएसएफ की 126 बटालियन के 94 लोगों की जाँच कराई गई। जिनमे से 75 जवान कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। यह आँकड़े तब सामने आए जब बीएसएफ ने नई दिल्ली में अपने दो कोरोना-पॉजिटिव कर्मियों की मौत और मुंबई में एक हेड कांस्टेबल की मौत की सूचना दी।

पिछले दो दिनों में अगर कोरोना के संक्रमितों की तुलना की जाए तो बीएसएफ के कोविड-19 की मौतों और सकारात्मक मामलों की संख्या ने सीआरपीएफ को पछाड़ दिया है। 7 मई को, बीएसएफ ने दो मौतों और 193 कोरोना पॉजिटिव कर्मियों की रिपोर्ट की थी, जिसमे से फिलहाल 2 अभी तक ठीक हो पाएँ हैं। वहीं सीआरपीएफ ने अब तक 162 कोरोना पॉजिटिव कर्मियों की रिपोर्ट की है, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है।

गृह मंत्री अमित शाह ने दो बीएसएफ कर्मियों की मौत पर शोक जताया और ट्विटर के माध्यम से संदेश भी दिया।

डीजी, बीएसएफ एस एस देशवाल और सभी रैंकों के अफसरों ने भी बीएसएफ के कोरोना योद्धाओं की मृत्यु पर अपना शोक व्यक्त किया। बीएसएफ के प्रवक्ता ने कहा कि, “सीमाओं को सुरक्षित करने की चुनौतियों का सामना करते हुए, नागरिक प्रशासन के साथ काम करना और अन्य आवश्यक जिम्मेदारियों को निभाते हुए कल से 41 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिसके बाद उन्हें और उनके संपर्क में आए लोगों को तुरंत क्वारंटाइन किया गया। साथ ही यह भी जानकारी दी कि अधिकतम लोगों के टेस्ट नेगेटिव आएँ हैं।

वहीं अगर आँकड़ो की बात करे तो अब तक दिल्ली में कुल 135 बीएसएफ कर्मियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। त्रिपुरा में 54 और कोलकाता में 6 कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा सीआरपीएफ में कुल संक्रमित कर्मियों की संख्या 162 थी, जिनमें से 1 की मौत हो चुकी है, 159 सक्रिय मामले हैं और 2 ठीक हो चुके हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘घेरलू खान मार्केट की बिक्री कम हो गई है, इसीलिए अंतरराष्ट्रीय खान मार्केट मदद करने आया है’: विदेश मंत्री S जयशंकर का भारत विरोधी...

केंद्रीय विदेश मंत्री S जयशंकर ने कहा है कि ये 'खान मार्केट' बहुत बड़ा है, इसका एक वैश्विक वर्जन भी है जिसे अब 'इंटरनेशनल खान मार्केट' कह सकते हैं।

राजीव गाँधी की हत्या के बाद चुनाव आगे बढ़ाने से कॉन्ग्रेस को ऐसे हुआ था फायदा, चुनाव आयुक्त रहे TN शेषन को आडवाणी के...

राजीव गाँधी की हत्या के बाद चुनाव स्थगित हुए। कॉन्ग्रेस फायदे में आ गई। TN शेषन मुख्य चुनाव आयुक्त थे, बाद में LK अडवाणी के खिलाफ कॉन्ग्रेस ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -