‘अल्लाह हू अकबर’ चिल्लाते हुए दिन-दहाड़े चाकू से किया हमला: महिला घायल, सिडनी की सड़कों पर आतंक

कार के पास आने से पहले वो एक महिला पर चाकू से हमला कर चुका था, जो कुछ दूरी पर एक होटल के अंदर घायल अवस्था में पड़ी पाई गईं।

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक सिरफिरे व्यक्ति ने बीच सड़क पर बड़े चाकू से राह चलती महिला पर हमला किया। इस दौरान उसने ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे भी लगाए। पुलिस के मुताबिक अभी तक हमले का उद्देश्य नहीं साफ़ हो पाया है, लेकिन व्यक्ति को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के एक टीवी चैनल द्वारा दिखाए गए हमले के फुटेज में हमलावर की उम्र 20 से 30 के बीच की दिख रही है। वीडियो में वह लोगों का पीछा करता हुआ दिख रहा है और राहगीर उससे जान बचाकर भागते नजर आ रहे हैं। इसके बाद हम देख सकते हैं कि कैसे वह एक गाड़ी के बोनट पर कूदता है और फिर मर्सिडिज के ऊपर खड़ा हो जाता है। उसके हाथ में बड़ा चाकू भी है। कार के ड्राइवर की मानें तो जिस समय वो उसकी गाड़ी पर कूदा, उस समय उसकी शर्ट पर खून के धब्बे थे।

जानकारी के मुताबिक वो कार के पास आने से पहले एक महिला पर चाकू से हमला करके आया था, जो कुछ दूरी पर एक होटल के अंदर घायल अवस्था में पड़ी पाई गईं। चाकू लगने के कारण महिला को अस्तपताल में भर्ती कराया गया, लेकिन पुलिस के मुताबिक उनको गंभीर चोटें नहीं आई हैं। उनकी हालत स्थिर है।

घायल महिला को अस्पताल ले जाते पुलिसकर्मी
- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

हमलावर को कुर्सी की मदद और दूध की क्रेट का इस्तेमाल करते हुए काबू किया गया। पुलिस ने उन लोगों को सराहा, जिन्होंने हमलावर को पकड़ने में उनकी मदद की। हमलावर को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने आम जनता के लिए रास्ता रोक दिया और लोगों से अपील की कि वह फिलहाल इस रास्ते से दूर रहें।

एबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक सुपरिटेंडेंट गेविन वुड ने बताया कि सड़क पर चाकू लेकर उतरे शख्स ने कई बार कई लोगों को निशाना बनाने की कोशिश की लेकिन खुशकिस्मती है कि वो नाकाम रहा। न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने कहा कि घायल महिला की हालत स्थिर है।उसका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अमानतुल्लाह ख़ान, जामिया इस्लामिया
प्रदर्शन के दौरान जहाँ हिंसक घटना हुई, वहाँ AAP विधायक अमानतुल्लाह ख़ान भी मौजूद थे। एक तरफ केजरीवाल ऐसी घटना को अस्वीकार्य बता रहे हैं, दूसरी तरफ उनके MLA पर हिंसक भीड़ की अगुवाई करने के आरोप लग रहे हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,970फैंसलाइक करें
26,848फॉलोवर्सफॉलो करें
128,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: