Thursday, August 5, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'अल्लाह हू अकबर' चिल्लाते हुए दिन-दहाड़े चाकू से किया हमला: महिला घायल, सिडनी की...

‘अल्लाह हू अकबर’ चिल्लाते हुए दिन-दहाड़े चाकू से किया हमला: महिला घायल, सिडनी की सड़कों पर आतंक

कार के पास आने से पहले वो एक महिला पर चाकू से हमला कर चुका था, जो कुछ दूरी पर एक होटल के अंदर घायल अवस्था में पड़ी पाई गईं।

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक सिरफिरे व्यक्ति ने बीच सड़क पर बड़े चाकू से राह चलती महिला पर हमला किया। इस दौरान उसने ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे भी लगाए। पुलिस के मुताबिक अभी तक हमले का उद्देश्य नहीं साफ़ हो पाया है, लेकिन व्यक्ति को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के एक टीवी चैनल द्वारा दिखाए गए हमले के फुटेज में हमलावर की उम्र 20 से 30 के बीच की दिख रही है। वीडियो में वह लोगों का पीछा करता हुआ दिख रहा है और राहगीर उससे जान बचाकर भागते नजर आ रहे हैं। इसके बाद हम देख सकते हैं कि कैसे वह एक गाड़ी के बोनट पर कूदता है और फिर मर्सिडिज के ऊपर खड़ा हो जाता है। उसके हाथ में बड़ा चाकू भी है। कार के ड्राइवर की मानें तो जिस समय वो उसकी गाड़ी पर कूदा, उस समय उसकी शर्ट पर खून के धब्बे थे।

जानकारी के मुताबिक वो कार के पास आने से पहले एक महिला पर चाकू से हमला करके आया था, जो कुछ दूरी पर एक होटल के अंदर घायल अवस्था में पड़ी पाई गईं। चाकू लगने के कारण महिला को अस्तपताल में भर्ती कराया गया, लेकिन पुलिस के मुताबिक उनको गंभीर चोटें नहीं आई हैं। उनकी हालत स्थिर है।

घायल महिला को अस्पताल ले जाते पुलिसकर्मी

हमलावर को कुर्सी की मदद और दूध की क्रेट का इस्तेमाल करते हुए काबू किया गया। पुलिस ने उन लोगों को सराहा, जिन्होंने हमलावर को पकड़ने में उनकी मदद की। हमलावर को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने आम जनता के लिए रास्ता रोक दिया और लोगों से अपील की कि वह फिलहाल इस रास्ते से दूर रहें।

एबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक सुपरिटेंडेंट गेविन वुड ने बताया कि सड़क पर चाकू लेकर उतरे शख्स ने कई बार कई लोगों को निशाना बनाने की कोशिश की लेकिन खुशकिस्मती है कि वो नाकाम रहा। न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने कहा कि घायल महिला की हालत स्थिर है।उसका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टोक्यो ओलंपिक: फाइनल में खूब लड़े रवि दहिया, भारत की चाँदी

टोक्यो ओलंपिक 2020 में पुरुषों की 57 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में रेसलर रवि दहिया ने भारत को सिल्वर मैडल दिलाया है।

जब मनमोहन सिंह PM थे, कॉन्ग्रेस+ की सरकार थी… तब हॉकी टीम के खिलाड़ियों को जूते तक नसीब नहीं थे

एक दशक पहले जब मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कॉन्ग्रेस नीत यूपीए की सरकार चल रही थी, तब हॉकी टीम के कप्तान ने बताया था कि खिलाड़ियों को जूते भी नसीब नहीं हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,091FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe