Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाज'मुझे प्यार हुआ पिया हौले हौले': बोधगया मंदिर में महिला पुलिसकर्मियों ने कर दिया...

‘मुझे प्यार हुआ पिया हौले हौले’: बोधगया मंदिर में महिला पुलिसकर्मियों ने कर दिया ‘रील कांड’, ठुमकों के बाद हुईं सस्पेंड

बिहार में बोधगया मंदिर के अंदर ओ मेरी जान गाने पर रील बनाने वाली 2 महिला पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है। दोनों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिनमें वे ठुमके लगा रही हैं।

बिहार के गया जिले में 2 महिला पुलिसकर्मियों का रील (Reel) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह रील बोधगया मंदिर परिसर में बनाया गया है। वीडियो में महिला पुलिसकर्मी ‘ओ मेरी जान…’ गाने पर ठुमके लगा रही हैं। पुलिस ने बताया है कि यह रील कई दिनों पुराना है और शनिवार (16 दिसंबर 2023) से वायरल हो रहा है। जाँच के बाद दोनों महिला सिपाहियों को सस्पेंड कर के उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

वायरल हो रही रील लगभग 44 सेकेण्ड की है। इसमें वर्दी में 2 महिला पुलिसकर्मी को एक-दूसरे के साथ रोमांटिक अंदाज में वीडियो शूट करवाते देखा जा सकता है। बोधगया मंदिर में की गई इस शूटिंग में पीछे बैकग्राउंड में कई गाने डाले गए हैं। इनमें से ‘ओ मेरी जान, बोल मेरी जान’, ‘मेरा दिल अब पास है तेरे, तेरा दिल अब पास है मेरे’ और ‘मुझे प्यार हुआ पिया हौले हौले हौले’ आदि गाने प्रमुख हैं। शूटिंग में मंदिर में लगे घंटे भी दिखाए जा रहे हैं। इसमें एक महिला सिपाही पुरुष हीरो के किरदार में है, जबकि दूसरी हीरोइन के।

वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर नेटिजंस ने अलग-अलग राय दी है। कुछ लोगों ने इसे गलत बताकर दोनों पर कार्रवाई की माँग की है। वहीं, कुछ लोगों ने ‘पुलिस के अंदर भी दिल होता है’ जैसे कमेंट करके दोनों महिला पुलिसकर्मियों पर एक्शन ना लेने की अपील की है। सिद्धांत कुमार वर्मा ने कहा, “पुलिस विभाग मे 50% महिला का परिणाम। चोर-डकैत तो इनसे पकड़ा जाएगा नहीं, मुजरा ही करें।”

चित्र साभार- @firstbiharnews पर आए कमेंट

वायरल हुए इस वीडियो का संज्ञान बिहार पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने भी लिया है। गया पुलिस ने रविवार (17 दिसंबर 2023) को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी दी है कि यह वीडियो काफी पुराना है। रील बना रहीं दोनों महिला पुलिसकर्मी बिहार विशेष सशस्त्र बल महिला बटालियन सासाराम की हैं। इन दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू की गई है।

चित्र साभार- गया पुलिस

पुलिस अधिकारियों ने प्रथम दृष्टया अपनी जाँच में दोनों महिला पुलिसकर्मियों द्वारा अपने कर्तव्य में लापरवाही पाया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -