Sunday, May 29, 2022
Homeदेश-समाजजिस कंपनी में पति हैं डायरेक्टर, उसी में सोनम कपूर के ससुर से ₹27...

जिस कंपनी में पति हैं डायरेक्टर, उसी में सोनम कपूर के ससुर से ₹27 करोड़ की ठगी: पुलिस ने 9 को गिरफ्तार किया

शुक्रवार (11 मार्च, 2022) को पुलिस ने खुलासा किया कि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई औऱ कर्नाटक से 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर आहूजा के ससुर साइबर ठगी का शिकार हो गए हैं। ठगों ने रिबेट ऑफ स्टेट एंड सेंट्रल टैक्सेस एंड लेवीज (RoSCTL) लाइसेंस के जरिये इस ठगी को अंजाम देते हुए उनसे 27 करोड़ रुपए से अधिक ठग लिए। इसका खुलासा उस वक्त हुआ, जब फरीदाबाद पुलिस ने हाईली प्रोफेशनल साइबर क्रिमिनल के एक ग्रुप को गिरफ्तार किया।

शुक्रवार (11 मार्च, 2022) को पुलिस ने खुलासा किया कि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई औऱ कर्नाटक से 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फरीदाबाद के डिप्टी कमिश्नर नीतीश अग्रवाल के मुताबिक, ठगों ने 26 जुलाई 2021 सेक्टर 28 स्थित शाही एक्सपोर्ट कंपनी RoSCTL लाइसेंस के जरिए ठगी की शिकायत मिली थी। बहरहाल इसको लेकर जाँच शुरू कर दी गई है।

गिरफ्तार किए गए आरोपित मनोज राणा, मनीष कुमार, प्रवीन कुमार व मनीष कुमार मोगा और रायचूर (कर्नाटक) निवासी गणेश परसुराम व महाराष्ट्र निवासी भूषण किशन ठाकुर (मुंबई), राहुल रघुनाथ (रायगढ़) व संतोष सीताराम (पुणे) शामिल है। इस मामले में चेन्नई के सुरेंद्र कुमार जैन औऱ दिल्ली के ललित कुमार जैन को भी दबोच लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए भारत सरकार एक्सपोर्ट कंपनियों को विशेष प्रकार की छूट देती है। इसे ही RoSCTL लाइसेंस कहा जाता है। ठगों ने सोनम कपूर के ससुर सुनील आहूजा की फर्म का डिजिटल सिग्नेचर बना लिया था।

पुलिस का कहना है कि आहूजा ने पिछले साल ही इसको लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद से वो लगातार इस मामले पर गुपचुप तरीके से काम कर रहे थे। गौरतलब है कि अभिनेत्री सोनम कपूर औऱ साल 2018 में बिजनेसमैन आनंद आहूज से शादी की थी। आनंद अपने पिता की कंपनी के डाय़रेक्टर होने के साथ ही एक फैशन ब्रांड भी चलाते हैं। जिस कंपनी में आनंद डायरेक्टर हैं उसी में ठगी की गई है। वहीं सोनम कपूर की बात की जाए तो आखिरी बार वो 2019 में फिल्म ‘द जोया फैक्टर’ में नजर आई थीं। उनकी आने वाली फिल्म ‘ब्लाइंड’ है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

‘कब्ज़ा कर के बनाई गई मस्जिद को गिरा दो’: मंदिरों को ध्वस्त कर बनाए गए मस्जिदों पर बोले थे गाँधी – मुस्लिम खुद सौंप...

गाँधी जी ने लिखा था, "अगर ‘अ’ (हिन्दू) का कब्जा अपनी जमीन पर है और कोई शख्स उसपर कोई इमारत बनाता है, चाहे वह मस्जिद ही हो, तो ‘अ’ को यह अख्तियार है कि वह उसे गिरा दे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe