Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजुमे की नमाज पढ़ने गए थे पाकिस्तानी सांसद, संसद के भीतर से जूते उठा...

जुमे की नमाज पढ़ने गए थे पाकिस्तानी सांसद, संसद के भीतर से जूते उठा ले गए चोर: स्पीकर करवाएँगे जाँच

जब यह सभी नमाज पढ़ कर वापस आए तो कईयों के जूते नहीं मिले। नमाज के दौरान ही लगभग 20 जोड़ी जूते संसद में बनी मस्जिद के बाहर से गायब हो गए थे। इसके बाद कई सांसद अपने जूते ढूंढते रहे। उन्होंने आसपास ढूँढा भी लेकिन जूते चोरी हो चुकी थे।

पाकिस्तान की खराब आर्थिक हालत की लपटें अब इस्लामाबाद में बैठने वाले सांसदों तक पहुँचने लगी हैं। खराब आर्थिक हालत के कारण देश में चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं। समस्या यहाँ तक गहरा गई कि पाकिस्तान की संसद से ही नमाज के दौरान जूते चोरी हो गए।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार (19 अप्रैल, 2024) को पाकिस्तान के इस्लामाबाद में चोरी की यह घटना हुई। इस्लामाबाद स्थित संसद के भीतर बनी मस्जिद में तमाम सांसद जुमे की नमाज अदा करने गए थे। इन सांसदों के साथ कई पत्रकार और संसद के अधिकारी भी नमाज अदा करने गए हुए थे।

जब यह सभी नमाज पढ़ कर वापस आए तो कईयों के जूते नहीं मिले। नमाज के दौरान ही लगभग 20 जोड़ी जूते संसद में बनी मस्जिद के बाहर से गायब हो गए थे। इसके बाद कई सांसद अपने जूते ढूंढते रहे। उन्होंने आसपास ढूँढा भी लेकिन जूते चोरी हो चुकी थे।

इसके बाद कई सांसदों को नंगे पैर ही नमाज पढ़ने के बाद वापस जाना पड़ा। कई पत्रकार भी इस चोरी के बाद नंगे पैर हो गए। संसद के भीतर हुई इस चोरी पर कई सांसद भड़क गए और जाँच की मांग की। मामले में यहाँ तैनात सुरक्षाकर्मी भी उन्हें कोई जवाब नहीं दे सके।

मामला बढ़ता देख संसद के स्पीकर अयाज सादिक को इस मामले में दखल देना पड़ा। उन्होंने इस मामले की सूचना लेते हुए जाँच का आदेश दिया है। उन्होंने इस मामले के बाद संसद की सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया है।

अब संसद के CCTV की जाँच की जा रही है। CCTV के जरिए पता लगाया जा रहा है कि आखिर पाकिस्तान की संसद के भीतर कौन जूते चोरी कर ले गया। यह घटना अब सोशल मीडिया में भी वायरल हो रही है। इसे साझा करके लोग पाकिस्तानी संसद की सुरक्षा व्ववस्था का मजाक भी उड़ा रहे हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की आर्थिक हालत वर्तमान में काफी खराब है। पाकिस्तान ने फिर से अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से मदद मांगी है। इस बीच देश के भीतर महंगाई आसमान छू रही है और लोग सामान्य वस्तुओं को भी तरस रहे हैं। पिछले वर्ष पाकिस्तान में आटे को लेकर ऐसी ही वीडियो सामने आई थीं। कहीं लोग आपस में आटे के लिए मारपीट करते दिखे थे तो कहीं पर आटे की लूट हो रही थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -