Thursday, May 23, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकपड़े उतारे, चेहरा ढका, उल्टा करके मार लगाई: पाकिस्तान में अकरम से मजदूरी माँगने...

कपड़े उतारे, चेहरा ढका, उल्टा करके मार लगाई: पाकिस्तान में अकरम से मजदूरी माँगने गई हिन्दू महिला का 7 लोगों ने किया गैंगरेप, डॉक्टर ने इलाज करने से मना किया

पाकिस्तान के पंजाब राज्य अंतर्गत बहावलपुर में मजदूर गंगाराम की पत्नी मुस्लिम जमींदार मोहम्मद अकरम के पास अपनी मजदूरी माँगने गई थी। जहाँ, उसे धमकाकर भगा दिया गया। इसके बाद अकरम महिला के घर गया और अपहरण करके उसका सामूहिक बलात्कार किया।

पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यक वर्ग खासतौर से हिन्दुओं की हालात बेहद खराब हैं। वहाँ, आए दिन मुस्लिमों द्वारा हिन्दुओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। इस प्रताड़ना में, न केवल धार्मिक अधिकारों का हनन बल्कि ईशनिंदा, जबरन धर्मांतरण, हिंसा और बलात्कार किया जा रहा है। ऐसी ही एक घटना पाकिस्तान के पंजाब से सामने आई है। जहाँ, मुस्लिम जमींदार ने हिन्दू महिला के साथ सामूहिक बलात्कार कर उसे जमकर पीटा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान के पंजाब राज्य अंतर्गत बहावलपुर में मजदूर गंगाराम की पत्नी मुस्लिम जमींदार मोहम्मद अकरम के पास अपनी मजदूरी माँगने गई थी। जहाँ, उसे धमकाकर भगा दिया गया। इसके बाद अकरम हथियार लेकर महिला के घर गया और अपहरण कर अपने एक ठिकाने पर ले गया। जहाँ, 6-7 लोगों ने मिलकर उसका बलात्कार किया। इसके बाद भी मन नहीं भरा तो उसे उल्टा लटकर पिटाई की गई है।

पीड़िता का कहना है, “वह अकरम के पास मजदूरी लेने गई थी लेकिन मजदूरी देने के बजाए उसने कहा कि अगर उसने पैसे माँगे तो मार देंगे। इसके बाद अकरम उसके घर गया और अपहरण करने के बाद एक अज्ञात जगह पर ले गया। जहाँ, उसने कपड़े निकाल दिए और चेहरा ढक दिया था। इसके बाद उल्टा लटकाकर लगातार पिटाई की है।”

कहा जा रहा है कि जो डॉक्टर पीड़िता का इलाज कर रहा है उस पर अकरम दवाब डालकर मामले को छिपाने का प्रयास कर रहा है। फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले जब महिला को अस्पताल ले जाया गया था तो वहाँ डॉक्टर ने उसका इलाज करने से इनकार करते हुए मेडिकल सार्टिफिकेट देने से भी मना कर दिया था।

हालाँकि, इस घटना के सामने आने के तुरंत बाद, पाकिस्तान में रहने वाला स्थानीय हिन्दू समुदाय महिला पर हुए इस अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाते हुए सड़कों पर उतर आया है। आंदोलन कर रहे हिन्दुओं ने इस मामले की निष्पक्ष जाँच की माँग करते हुए सभी आरोपितों और डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

‘टेबल पर लगा सिर, पैर पकड़कर नीचे घसीटा’: विभव कुमार ने CM केजरीवाल के घर में कैसे पीटा, स्वाति मालीवाल ने अब कैमरे पर...

स्वाति मालीवाल ने बताया कि जब उन्होंने विभव कुमार को धक्का देने की कोशिश की तो उन्होंने उनका पैर पकड़ लिया और नीचे घसीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -