Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहत्या की धमकी, माँ की गाली, एजेंडे के लिए नवरात्रि का इस्तेमाल... अमेरिका ने...

हत्या की धमकी, माँ की गाली, एजेंडे के लिए नवरात्रि का इस्तेमाल… अमेरिका ने हिन्दू विरोधी एक्टिविस्ट को जेल में ठूँसा, PM मोदी के लिए भी कह चुकी हैं अपशब्द

अब शुक्रवार (12 अप्रैल, 2024) को उन्हें कोर्ट में पेश होना पड़ा। सुनवाई के दौरान वो रोने लगीं। उन्होंने सिटी काउंसिल के उन सभी सदस्यों को हत्या की धमकी दी थी, जो फिलिस्तीन के स्टैंड के खिलाफ हैं।

अक्सर देखा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले मानसिक रूप से भी कुंठाग्रस्त प्रतीत होते हैं। अब एक मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित बेकर्सफील्ड से सामने आया है, जहाँ रिद्धि पटेल नाम की फिलिस्तीन समर्थक ने वहाँ के मेयर को ही हत्या की धमकी दे डाली। अब शुक्रवार (12 अप्रैल, 2024) को उन्हें कोर्ट में पेश होना पड़ा। सुनवाई के दौरान वो रोने लगीं। उन्होंने सिटी काउंसिल के उन सभी सदस्यों को हत्या की धमकी दी थी, जो फिलिस्तीन के स्टैंड के खिलाफ हैं।

उन्होंने बैठक में सिटी काउंसिल के सदस्यों को माँ की गाली देते कहा था कि हर पीड़ित को अपने अत्याचारी के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन का अधिकार है और अच्छा होगा कि कोई गिलोटिन (सिर काटने का यंत्र) लाकर तुम सबका गला काट दे। उन्होंने दावा किया कि पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने बैठक में कभी मेटल डिटेक्टर नहीं देखा, इतनी पुलिस फ़ोर्स नहीं देखी, ये सब इसीलिए किया जा रहा है ताकि फिलिस्तीनियों को अपराधी साबित किया जा सके।

मेयर करेन गोह ने इसके बाद कहा कि आपने जो कहा है वो एक धमकी है, इसीलिए पुलिस अब आपको बाहर ले जाएगी और मामले को देखेगी। रिद्धि पटेल पर गुंडागर्दी के 16 मामले लगाए गए हैं और उन्हें 1 मिलियन डॉलर (83.61 लाख रुपए) की जमानत पर जेल में रखा गया है। उन्हें अब 16, 24 और 25 अप्रैल को कोर्ट में पेश किया जाएगा। रिद्धि पटेल को ‘सेंटर ऑफ रेस, पावर्टी एन्ड एनवायरनमेंट’ संस्था से जुड़ी रही हैं। CRPE कम आय वाले समुदायों को क़ानूनी सहायता देने का दावा करता है।

सिटी काउंसिल की बैठक में सदस्यों को उन्होंने डरावना बताते हुए कहा था कि दुनिया में क्या हो रहा है इसका इनलोगों को कोई अंदाज़ा नहीं है। इस दौरान उन्होंने हिंसक क्रांति को सही साबित करने के लिए नवरात्रि का इस्तेमाल किया और कहा कि ग्लोबल साउथ में भी ये त्योहार मनाया जाता है। रिद्धि पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और ‘हिन्दू फासीवाद’ को ‘फक यू’ कहते हुए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। वो फिलिस्तीन के समर्थन में अक्सर प्रदर्शन करती रही हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

कनाडा, अमेरिका, अरब… AAP ने करोड़ों का लिया चंदा, लेकिन देने वालों की पहचान छिपा ली: ED का खुलासा, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भी...

ED की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि AAP ने ₹7.08 करोड़ की विदेशी फंडिंग में गड़बड़ियाँ की हैं। इस रिपोर्ट को गृह मंत्रालय को भेजा गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -