Saturday, July 13, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय3 साल से बच्चे से अश्लील तस्वीरें मँगा रहा था BBC का स्टार एंकर,...

3 साल से बच्चे से अश्लील तस्वीरें मँगा रहा था BBC का स्टार एंकर, बनाया ड्रग एडिक्ट: माँ ने लगाई न्याय की गुहार, आरोपित के साथ पार्टी करते रहे अधिकारी

जब ये सब शुरू हुआ उस समय पीड़ित की उम्र 17 साल हुआ करती थी, लेकिन अब वो 20 साल का युवक है। साथ ही ड्रग्स का आदी भी हो गया है।

BBC के एक एंकर को ऑफ एयर करते हुए उसे निलंबित कर दिया गया है। इसका कारण ये है कि उक्त एंकर कई वर्षों से एक किशोर की अश्लील तस्वीरें मँगा रहा था और इसके लिए पैसे भी दे रहा था। उक्त प्रेजेंटर को एक जाना-पहचाना चेहरा बताया जा रहा है, जिसका शो लाखों लोग देखते थे। पीड़ित की माँ ने कई आरोप लगाए हैं, जिसकी जाँच शुरू कर दी गई है। 19 मई, 2023 को ही इसका खुलासा करते हुए माँ ने कहा था कि उसके बेटे को कैश भेजना बंद करो।

परिवार ने उक्त एंकर के व्यवहार के बारे में BBC को शिकायत की। बाद में पता चला कि उक्त नाबालिग लड़का इन पैसों का इस्तेमाल कोकीन खरीदने के लिए कर रहा था। उसे ड्रग्स की लत लग गई है। परिवार का कहना है कि 3 साल पहले वो एक अच्छा बच्चा हुआ करता था, लेकिन अब वो एक ड्रग एडिक्ट बन गया है। जब ये सब शुरू हुआ उस समय पीड़ित की उम्र 17 साल हुआ करती थी, लेकिन अब वो 20 साल का युवक है। साथ ही ड्रग्स का आदी भी हो गया है।

लड़के की माँ ने अपने बेटे का बैन स्टेटमेंट दिखाते हुए कहा कि BBC का स्टार एंकर उसे पैसे भेजना बंद करे। रोती हुई माँ ने कहा कि कभी-कभी सैकड़ों तो कभी हजारों पाउंड्स रुपए उसके बेटे के बैंक खाते में भेजे गए। बता दें कि वर्तमान दरों के हिसाब से एक पांउड की कीमत 105.90 रुपए बैठती है। इस दौरान बीबीसी प्रेजेंटर ने खुद की पहचान भी नहीं छिपाई और वो वर्कप्लेस से खुद की तस्वीरें भी भेजता था। स्टार एंकर बच्चे से कहता था – ‘परफॉर्म करते हुए वीडियो भेजो’।

अब BBC कह रहा है कि वो हर तरह की शिकायत को गंभीरता से लेता है और इसकी अच्छे से जाँच कर रहा है। BBC ने कहा है कि ये एक पेचीदा मामला है और काफी तेजी से परिस्थितियों में बदलाव हो रहा है, ऐसे में आंतरिक जाँच पूरी होने तक स्टार एंकर को ऑफ एयर कर दिया गया है। बड़ी बात ये है कि आरोप सामने आने के कुछ हफ़्तों बाद उसी एंकर के साथ BBC के कॉर्पोरेट अधिकारियों ने पार्टी की। ब्रिटेन में भी किसी बच्चे से उसकी यौन तस्वीरें माँगना बड़ा अपराध है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -