Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयसिडनी में एक बार फिर चाकूबाजी: चर्च में हमलावर ने पादरी सहित 4 को...

सिडनी में एक बार फिर चाकूबाजी: चर्च में हमलावर ने पादरी सहित 4 को मारा छुरा, 2 दिन पहले शहर के मॉल में 6 लोगों की कर दी गई थी हत्या

इससे पहले 13 अप्रैल 2024 को सिडनी के बॉन्डी जंक्शन पर खचाखच भरे वेस्टफील्ड शॉपिंग मॉल में एक शख्स ने कई लोगों को चाकू मार दिया था। इस हमले में 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि एक शख्स, जिसकी पहचान सामने नहीं आई है, उसने एक महिला और उसके बच्चे के अलावा एक दुकानदार को चाकू मार दिया।

ऑस्ट्रलिया में सोमवार (15 अप्रैल 2024) को एक बार फिर से चाकूबाजी की खबर है। इस बार चाकू एक चर्च में प्रार्थना के दौरान चली है। हमलावर ने पादरी सहित 4 लोगों को निशाना बनाया है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। हमले के बाद ईसाई समुदाय के कई लोगों ने चर्च के बाहर जमा होकर नारेबाजी की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना ऑस्टेलिया के सिडनी की है। सोमवार को यहाँ के ‘गुड शेफर्ड चर्च’ में लोग साप्ताहिक प्रार्थना के लिए जमा हुए थे। पादरी मेरी एमैन्युएल प्रार्थना करवा रहे थे। इसी दौरान भीड़ में से एक युवक निकला और पादरी की तरफ बढ़ा। कोई कुछ समझ पाता इससे पहले युवक ने कोट से चाकू निकालकर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। हालाँकि, वहाँ मौजूद लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया।

पादरी को बचाने के दौरान 4 अन्य लोगों को चाकू लग गई और वो घायल हो गए। आखिरकार लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि पकड़े जाने के बाद भी हमलावर हँस रहा है। इस घटना की जानकारी कुछ ही देर में सिडनी शहर में फ़ैल गई। सैकड़ों की संख्या में लोग चर्च पहुँचकर नारेबाजी करने लगे। वो हमलावर को सौंपने की माँग करने लगे।

हालात की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुँचा और हालात को सामान्य किया। पुलिस ने हमलावर को लोगों से छुड़ाकर अपने कब्जे ले लिया। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर जा रही है। जिस समय 50 वर्षीय पादरी पर हमला हुआ था, उस समय प्रार्थना सभा चर्च के यूट्यूब पर LIVE चल रही थी। घायल पादरी और अन्य लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

अभी तक हमलावर की पहचान और उसके मकसद की जानकारी सामने नहीं आई है। जिस स्थान पर यह चर्च बना है, उसके आसपास इराक और सीरिया युद्ध के दौरान भागकर ऑस्ट्रेलिया आए कई शरणार्थियों को जगह देकर बसाया गया था। पुलिस इस बात की भी जानकारी जुटा रही है कि इस ताजा हमले का सिडनी के मॉल में हुई चाकूबाजी की घटनाओं से कोई कनेक्शन तो नहीं है।

बता दें कि सिडनी के बॉन्डी जंक्शन पर खचाखच भरे वेस्टफील्ड शॉपिंग मॉल में एक शख्स ने 13 अप्रैल 2024 को लोगों को अंधाधुन चाकू मारने लगा था। इस हमले में 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि एक शख्स, जिसकी पहचान सामने नहीं आई है, उसने एक महिला और उसके बच्चे के अलावा एक दुकानदार को चाकू मार दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि अपनी जान बचाने के लिए लोग को कई दुकानों में घुसते हुए देखा गया। मॉल में हर तरफ खून बिखरा हुआ था। घटना की जानकारी मिलते ही सिडनी पुलिस घटनास्थल पर पहुँची थी और उसने हमलावर पर गोली चलाई थी। हमलावर की जानकारी और पहचान सामने नहीं आई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

कनाडा, अमेरिका, अरब… AAP ने करोड़ों का लिया चंदा, लेकिन देने वालों की पहचान छिपा ली: ED का खुलासा, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भी...

ED की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि AAP ने ₹7.08 करोड़ की विदेशी फंडिंग में गड़बड़ियाँ की हैं। इस रिपोर्ट को गृह मंत्रालय को भेजा गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -