Friday, May 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयसिडनी के मॉल में 6 लोगों को चाकू गोद कर मार डाला: मृतकों में...

सिडनी के मॉल में 6 लोगों को चाकू गोद कर मार डाला: मृतकों में एक महिला और उसका बच्चा भी, पुलिस ने लॉकडाउन लगा कर शुरू किया ऑपरेशन

एनएसडब्ल्यू पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि ऐसी खबरें थीं कि कई लोगों को चाकू मारा गया है और एक व्यक्ति को गोली मार दी गई है। उन्होंने कहा, “पैरामेडिक्स घटनास्थल पर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई पोस्ट में शॉपिंग सेंटर के बाहर लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है। रिपोर्टों के अनुसार यह लॉकडाउन में है।

ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी के बॉन्डी जंक्शन पर खचाखच भरे वेस्टफील्ड शॉपिंग मॉल में एक शख्स शनिवार (13 अप्रैल 2024) को लोगों के अंधाधुन चाकू मारने लगा। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि एक शख्स, जिसकी पहचान अभी सामने नहीं आई है, उसने एक महिला और उसके बच्चे के अलावा एक दुकानदार को चाकू मार दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अपनी जान बचाने के लिए लोग कई दुकानों में घुसते हुए देखा गया। मॉल में हर तरफ खून बिखरा हुआ देखा गया। घटना की जानकारी मिलते ही सिडनी पुलिस घटनास्थल पर पहुँची और घटना पर पहुँचकर पुलिस ने हमलावर पर गोली चलाई। इसकी जानकारी अभी तक सामने नही हालाँकि, पुलिस ने अभी उसकी पहचान उजागर नहीं की है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, “जैसे ही मैंने शव देखे मैं नीचे की ओर भागा और पुलिस को ऊपर जाते हुए देखा। कुछ सेकंड के बाद मैंने गोलियों की आवाज सुनी।” सामने आए तस्वीरों में घटनास्थल पर एक पुलिस अधिकारी को मॉल की जमीन पर पड़े एक व्यक्ति के शरीर पर झुकते हुए देखा गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में मृतकों की संख्या 6 और कुछ रिपोर्ट में चार बताई जा रही है।

इस घटना के बाद पुलिस ने एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है, “शाम 4 बजे (शनिवार 13 अप्रैल 2024) से ठीक पहले कई लोगों को चाकू मारने की रिपोर्ट के बाद वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन पर आपातकालीन सेवाओं को बुलाया गया था। घटना के संबंध में पूछताछ जारी है। लोगों को इस इलाके की यात्रा करने से बचना चाहिए।”

एनएसडब्ल्यू पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि ऐसी खबरें थीं कि कई लोगों को चाकू मारा गया है और एक व्यक्ति को गोली मार दी गई है। बाद में पता चला कि यह गोली पुलिस ने चलाई थी। उन्होंने कहा, “पैरामेडिक्स घटनास्थल पर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई पोस्ट में शॉपिंग सेंटर के बाहर लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है। रिपोर्टों के अनुसार यह लॉकडाउन में है।

एबीसी रिपोर्टर दानुता कोज़ाकी ने एक्स पर कहा कि एनएसडब्ल्यू पुलिस मॉल के छत वाले क्षेत्र की तलाशी ले रही थी और वेवर्ली काउंसिल ने एक्स पर पोस्ट किया कि मॉल में कई छुरा घोंपने की खबरें थीं। बयान में कहा गया, “एक पुलिस ऑपरेशन वर्तमान में चल रहा है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिरोइन लैला खान की हत्या मामले में सौतेले अब्बा को हुई ‘सजा-ए-मौत’: फार्म हाउस में गाड़ दी परिवार के 6 लोगों की लाश, 13...

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उनके पूरे परिवार की हत्या मामले में अभिनेत्री के सौतेले पिता को कोर्ट ने सजा-ए-मौत सुनाई है।

UPA सरकार ने ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात को रोका, लीक हुई चिट्ठियों से खुलासा: मोदी सरकार ने की जो हजारों करोड़ की डील, वो...

UPA सरकार ने जानबूझकर ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात से जुड़ी फाइलों को अटकाया। इंडोनेशियाई टीम का दौरा रोक दिया गया। बातचीत तक रोक दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -