Thursday, May 26, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान में दो पादरियों को गोलियों से भूना, एक की मौत और दूसरा अस्पताल...

पाकिस्तान में दो पादरियों को गोलियों से भूना, एक की मौत और दूसरा अस्पताल में भर्ती: बिशप ने लगाई ईसाईयों की सुरक्षा की गुहार

मारे गए पादरी का नाम विलियम सिराज है। इसी हमले में दूसरा पादरी घायल हो गया है। घायल पादरी का नाम पैट्रिक नईम है।

पाकिस्तान के पेशावर शहर में हमलावरों ने 1 पादरी की गोली मार कर हत्या कर दी है। मारे गए पादरी का नाम विलियम सिराज है। इसी हमले में दूसरा पादरी घायल हो गया है। घायल पादरी का नाम पैट्रिक नईम है। दोनों चर्च से वापस आ रहे थे। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। घटना 30 जनवरी (रविवार) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक और घायल दोनों ही पेशावर चर्च के सूबा के पादरी थे। यह मेथोडिस्ट और एंग्लिकन सहित प्रोटेस्टेंट चर्चों का समूह है। घटना के दौरान दोनों पादरी कार में सवार थे। इस दौरान पेशावर के रिंग रोड पर उन पर हमला किया गया। विलियम सिराज की मौत मौके पर ही हो गई थी। पुलिस इलाके में लगे CCTV फुटेज के आधार पर आरोपितों की तलाश में जुटी है। हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। अब तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने भी नहीं ली है।

मृतक मसीही बिरादरी से ताल्लुक रखते थे। इस हमले के बाद पाकिस्तान में प्रोटेस्टेंट चर्च के सबसे वरिष्ठ बिशप आज़ाद मार्शल ने पाकिस्तान में ईसाइयों की सुरक्षा और मजबूत किए जाने की माँग की है। उन्होंने इमरान खान सरकार से न्याय की भी माँग की। बिशप ने इस घटना की निंदा की है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में ईसाई समुदाय के साथ मज़हबी और सरकारी प्रताड़नाओं का लंबा इतिहास रहा है। 15 मार्च 2015 में लाहौर स्थित रोमन कैथोलिक चर्च पर आतंकी हमला हुआ। सितम्बर 2020 में लाहौर की अदालत ने ईसाई समुदाय के आसिफ परवेज़ को ईशनिंदा का दोषी मानते हुए मौत की सज़ा सुनाई थी। इसी के साथ मई 2021 में गुजरांवाला में एक 13 साल की नाबालिग ईसाई लड़की का अपहरण हुआ था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,868FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe