Sunday, September 26, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयरोहिंग्या समुदाय के 16 लोगों की मौत, 40 लापता: बंगाल की खाड़ी में खचा-खच...

रोहिंग्या समुदाय के 16 लोगों की मौत, 40 लापता: बंगाल की खाड़ी में खचा-खच भरी नाव डूबी

यह हादसा सोमवार देर रात उस समय हुआ, जब नौका बंगाल की खाड़ी के चेरादीप में सेंट मार्टिन द्वीप के नजदीक डूब गई। इस हादसे में रोहिंग्या समुदाय के 62 लोगों को बचा लिया गया है।

मंगलवार (फरवरी 11, 2020) को बंगाल की खाड़ी में लगभग 125 रोहिंग्या शरणार्थियों को भरकर ले जा रही एक नाव के डूब जाने की घटना सामने आई है, जिसमें कम से कम 16 लोग मारे गए हैं। बांग्लादेशी अधिकारियों ने इसकी सूचना दी है। इस हादसे में करीब 40 लोग अभी भी लापता हैं।

क्षमता से ज्यादा भरी हुई लकड़ी की नाव में रोहिंग्या समुदाय के लोग बांग्लादेश के तटवर्ती इलाके कॉक्स बाजार से मलेशिया की ओर जा रहे थे, जब नाव बंगाल की खाड़ी में डूब गई है। तटरक्षक बल, नौसेना के गोताखोरों और अन्य बचाव दल ने सेंट मार्टिन द्वीप से लकड़ी की नाव के बरामद होने के बाद 14 महिलाओं, एक बच्चे और एक आदमी के शव को बरामद किया।

यह हादसा सोमवार देर रात उस समय हुआ, जब नौका बंगाल की खाड़ी के चेरादीप में सेंट मार्टिन द्वीप के नजदीक डूब गई। इस हादसे में रोहिंग्या समुदाय के 62 लोगों को बचा लिया गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर में ‘सेकेंड हैंड जवानी’ पर डांस, वायरल किया वीडियो: इंस्टाग्राम मॉडल की हरकत से खफा हुए महंत, हिन्दू संगठन भी विरोध में

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित एक मंदिर में आरती साहू नाम की एक इंस्टाग्राम मॉडल ने 'सेकेंड हैंड जवानी' पर डांस करते हुए वीडियो बनाया, जिससे हिन्दू संगठन नाराज़ हो गए हैं।

PFI के 6 लोग… ₹28 लाख की वसूली… खाली कराना था 60 परिवार, कहाँ से आए 10000? – असम के दरांग में सिपाझार हिंसा...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सिपाझार हिंसा के पीछे PFI के होने की बात कही। 6 लोगों ने अतिक्रमणकारियों से 28 लाख रुपए वसूले थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,410FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe