Saturday, February 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयरोहिंग्या समुदाय के 16 लोगों की मौत, 40 लापता: बंगाल की खाड़ी में खचा-खच...

रोहिंग्या समुदाय के 16 लोगों की मौत, 40 लापता: बंगाल की खाड़ी में खचा-खच भरी नाव डूबी

यह हादसा सोमवार देर रात उस समय हुआ, जब नौका बंगाल की खाड़ी के चेरादीप में सेंट मार्टिन द्वीप के नजदीक डूब गई। इस हादसे में रोहिंग्या समुदाय के 62 लोगों को बचा लिया गया है।

मंगलवार (फरवरी 11, 2020) को बंगाल की खाड़ी में लगभग 125 रोहिंग्या शरणार्थियों को भरकर ले जा रही एक नाव के डूब जाने की घटना सामने आई है, जिसमें कम से कम 16 लोग मारे गए हैं। बांग्लादेशी अधिकारियों ने इसकी सूचना दी है। इस हादसे में करीब 40 लोग अभी भी लापता हैं।

क्षमता से ज्यादा भरी हुई लकड़ी की नाव में रोहिंग्या समुदाय के लोग बांग्लादेश के तटवर्ती इलाके कॉक्स बाजार से मलेशिया की ओर जा रहे थे, जब नाव बंगाल की खाड़ी में डूब गई है। तटरक्षक बल, नौसेना के गोताखोरों और अन्य बचाव दल ने सेंट मार्टिन द्वीप से लकड़ी की नाव के बरामद होने के बाद 14 महिलाओं, एक बच्चे और एक आदमी के शव को बरामद किया।

यह हादसा सोमवार देर रात उस समय हुआ, जब नौका बंगाल की खाड़ी के चेरादीप में सेंट मार्टिन द्वीप के नजदीक डूब गई। इस हादसे में रोहिंग्या समुदाय के 62 लोगों को बचा लिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

6 दिन में 700+ कंप्लेन… संदेशखाली में TMC नेता के खिलाफ उमड़े लोग, लगी कतार: BJP के संघर्ष से पीड़ितों को मिला हौसला, बैकफुट...

संदेशखाली में एक सप्ताह के भीतर 700 से अधिक शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। इनमें से 150 से अधिक जमीन कब्ज़ा किए जाने से जुड़ी हैं।

राजस्थान के सरकारी स्कूल में जबरन पढ़वाते थे नमाज, हिंदू छात्रा के TC में लिखा ‘इस्लाम’: धर्मांतरण और लव जिहाद की साजिश पर शिक्षा...

राजस्थान के कोटा जिले के एक सरकारी स्कूल में धर्मांतरण और लव जिहाद की साजिशों का खुलासा होने के बाद दो शिक्षक सस्पेंड किए गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe