Thursday, May 23, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकोरोना संकट में पैट कमिंस के बाद ब्रेट ली ने डोनेट किए ₹42 लाख,...

कोरोना संकट में पैट कमिंस के बाद ब्रेट ली ने डोनेट किए ₹42 लाख, कहा- भारत मेरे लिए दूसरा घर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने मंगलवार को भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 1 बिटकॉइन (करीब 42 लाख रुपए) डोनेट करने का ऐलान किया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस में भारत की मदद के लिए 50,000 डॉलर (करीब 37 लाख रुपए) डोनेट करने का ऐलान किया था।

भारत इस वक्त कोरोना के कहर से जूझ रहा है। देश के ज्यादातर अस्पतालों में इस वक्त कोरोना की वजह से ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है। हजारों लोग ऑक्सीजन की कमी से अपनी जान गँवा रहे हैं। ऐसे में देश और विदेश के तमाम लोग मदद का हाथ बढ़ाने के लिए आगे आए हैं।

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने मंगलवार (अप्रैल 27, 2021) को भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 1 बिटकॉइन (करीब 42 लाख रुपए) डोनेट करने का ऐलान किया है। आईपीएल के कारण ब्रेट ली इस वक्त भारत में हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस में भारत की मदद के लिए 50,000 डॉलर (करीब 37 लाख रुपए) डोनेट करने का ऐलान किया था।

ब्रेट ली ने ट्विटर पर भारतीय लोगों के लिए एक भावुक मैसेज भी शेयर किया है। ब्रेट ली ने अपने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “भारत हमेशा मेरे लिए दूसरे घर जैसा रहा है। यहाँ पर मुझे लोगों से जो प्यार अपने प्रोफेशनल करियर और रिटायरमेंट के बाद भी मिला उसके लिए मेरे दिल में एक स्पेशल जगह है। मैं इस महामारी से जिस तरह लोग जूझ रहे हैं, उसको देखकर काफी दुखी हूँ। मुझे इस बात की खुशी है कि मैं इस पोजिशन में हूँ कि कुछ हद तक अंतर पैदा कर सकता हूँ और इसको ही ध्यान रखते हुए, मैं एक बिटकॉइन (लगभग 42 लाख रुपए) क्रिप्टो रिलीफ में डोनेट करना चाहता हूँ, जिससे देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई में मदद हो सके। यह समय है एकजुट होने का और यह तय करने का कि हमसे जितना हो सके हम जरूरतमंदों की उतनी मदद करें। मैं सभी हेल्थ कर्मचारियों को धन्यवाद कहना चाहता हूँ जो इस मुश्किल समय में काम कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, “मैं सभी लोगों से विनती करता हूँ कि वह अपना ध्यान रखें, घर के अंदर रहे, अपने हाथ अच्छे से धोए और तभी बाहर निकले जब बहुत जरूरी हूँ, मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। शाबाश पैट कमिंस तुमने जो कल पहल की उसके लिए।”

बता दें कि भारत में कोरोना के चलते लगातार बिगड़ रहे हालातों की वजह से कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले चुके हैं। एंड्रयू टाय, एडम जाम्पा और केन रिचर्ड्सन उन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी में शामिल हैं, जिन्होंने मौजूदा सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। जाम्पा और रिचर्डसन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलते हैं। हालाँकि, इन दोनों खिलाड़ियों के टूर्नामेंट से हटने के बावजूद ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन और डैनियल सैम्स के रूप में तीन और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स हैं, जो आरसीबी टीम से जुड़े रहेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

SRH और KKR के मैच को दहलाने की थी साजिश… आतंकियों ने 38 बार की थी भारत की यात्रा, श्रीलंका में खाई फिदायीन हमले...

चेन्नई से ये चारों आतंकी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से आए थे। इन चारों के टिकट एक ही PNR पर थे। यात्रियों की लिस्ट चेक की गई तो...

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -