Tuesday, May 21, 2024
Homeदेश-समाजहरियाणा के युवक की कनाडा में हत्या, गोलियों से भून कर हमलावरों ने बुझा...

हरियाणा के युवक की कनाडा में हत्या, गोलियों से भून कर हमलावरों ने बुझा दिया घर का ‘चिराग’: परिवार ने PM मोदी से लगाई हस्तक्षेप की गुहार

नौकरी के लिए चिराग को वर्क वीजा मिला था। जिस एजेंसी में चिराग काम कर रहे थे वो मैनपॉवर और सिक्योरिटी की है।

भारत से स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गए एक 24 वर्षीय युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। मृतक का नाम चिराग अंतिल है जो मूल रूप से हरियाणा के सोनीपत का निवासी था। मृतक के परिजनों ने अंतिल का शव भारत लाने और उनके कातिलों को कड़ी सजा दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है। घटना शुक्रवार (12 अप्रैल, 2024) की है। की है। कनाडा पुलिस अभी तक हत्यारों के बारे में कोई सुराग नहीं लगा पाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक चिराग का परिवार मूल रूप से सोनीपत के सेक्टर 12 में रहता है। उनके पिता हरियाणा राज्य सरकार के सुगर मिल विभाग से रिटायर हुए हैं। सितंबर 2022 में चिराग अंतिल MBA की पढ़ाई करने कनाडा गए थे। यहाँ उन्होंने बैंकूवर के ब्रिटिश कोलंबिया में एडमिशन लिया था। कुछ ही दिनों पहले चिराग की पढ़ाई पूरी हो गई थी। पढ़ाई के बाद उन्होंने बैंकूवर की ही एक कम्पनी में नौकरी भी शुरू कर दी थी। नौकरी के लिए चिराग को वर्क वीजा मिला था। जिस एजेंसी में चिराग काम कर रहे थे वो मैनपॉवर और सिक्योरिटी संबंधित है।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए चिराग के भाई रोनित ने बताया कि शनिवार सुबह तक सब कुछ ठीक था। चिराग ने अपने घर में बात भी की थी। तब वो काफी खुश भी थे। थोड़ी देर बाद वो खाना खाने के लिए अपनी ऑडी कार से बाहर निकले। इस दौरान कुछ अज्ञात हमलावरों ने उनको गोलियों से भून दिया। चिराग की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी हत्या की जानकारी कनाडा पुलिस ने सोनीपत में रहने वाले उनके परिजनों को दी। परिजनों ने हत्या की वजह पूछने के लिए कनाडा पुलिस और चिराग के दोस्तों को कई कॉल किए लेकिन उन्हें अब तक कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला है।

अब चिराग के घर वाले अंतिम संस्कार के लिए उनका शव कनाडा से वापस लाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से गुहार लगाई है। इसी के साथ कातिलों को सजा दिलाने के लिए पीड़ित परिजनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आशा की है। कनाडा पुलिस ने बताया है कि चिराग अंतिल की हत्या की सूचना पर जब वो पहुँची तब वो अपने वाहन में मृत पाए गए थे। फिलहाल अभी तक किसी भी भी गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। पुलिस ने हमलावरों की तलाश में लोगों से सहयोग देने की अपील की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से लड़ रही लालू की बेटी, वहाँ यूँ ही नहीं हुई हिंसा: रामचरितमानस को गाली और ‘ठाकुर का कुआँ’ से ही शुरू हो...

रामचरितमानस विवाद और 'ठाकुर का कुआँ' विवाद से उपजी जातीय घृणा ने लालू यादव की बेटी के क्षेत्र में जंगलराज की यादों को ताज़ा कर दिया है।

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -