Tuesday, September 28, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयक्रिस्चियन ट्रिनिटी अब बिकनी पर भी, तीन बिंदुओं पर लिखा 'फादर, सन और होली...

क्रिस्चियन ट्रिनिटी अब बिकनी पर भी, तीन बिंदुओं पर लिखा ‘फादर, सन और होली स्पिरिट’: क्रॉस का अपमान बता भड़के ईसाई

एक ईसाई यूजर ने मल्टी-ब्रांड रिटेलर को चुनौती दी कि अगर हिम्मत है तो वो इस्लाम मजहब को लेकर इस तरह की बिकनी बना कर दिखाए।

सोशल मीडिया पर ‘SSENSE’ नामक रिटेलर ने एक ऐसे बिकनी का ब्रांड पेश किया, जिस पर ‘Father’, ‘Son’, और ‘Holy Spirit’ लिखा था। इस बिकनी ब्रांड का नाम ‘Praying’ है। बता दें कि ‘SSENSE’ कनाडा के मॉनट्रियल में स्थित एक मल्टी ब्रांड रिटेलर है। इसकी स्थापना 2003 में हुई थी। लोगों ने बिकनी के तीन बिंदुओं पर ‘फादर, सन और स्पिरिट’ लिखे जाने को ईशनिंदा करार देते हुए कार्रवाई की माँग की।

‘SSENSE’ ने जैसे ही इंस्टाग्राम पर इस ब्रांड को पेश किया, कई ईसाईयों ने इससे आपत्ति जताई। इंस्टाग्राम पेज पर इसके 10 लाख से भी अधिक फॉलोवर्स हैं। एक यूजर ने लिखा कि ये खासा अपमानजनक है। एक ने इसे गैर-ज़रूरी और अपमानजनक करार दिया। उनका कहना था कि इस तरह की बिकनी लाने के लिए आपसे कहा किसने था? एक यूजर ने पूछा कि जब तुम्हारे पास क्रिएटिविटी नहीं है तो क्या तुम लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करोगे?

ईसाईयों ने रिटेलर पर घृणा की हदें पार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वो क्रॉस के साइन का मजाक बना रहे हैं और उससे लाभ कमाने की सोच रहे हैं। लोगों ने इसे ईसाई धर्म का अपमान बताया, क्योंकि इस बिकनी पर क्रॉस की तरह ही तीन बिंदुओं पर ‘फादर’, ‘सन’ और ‘होली स्पिरिट’ लिखा हुआ है। एक ईसाई यूजर ने चुनौती दी कि अगर हिम्मत है तो वो इस्लाम मजहब को लेकर इस तरह की बिकनी बना कर दिखाए।

‘SSENSE’ के ईसाई यूजर्स इस बिकनी से हुए नाराज़

बता दें कि ‘फादर’, ‘सन’ और ‘ होली स्पिरिट’ को ईसाई मजहब में ‘ट्रिनिटी’ के रूप में जाना जाता है। ईसाई मजहब के अनुसार, इस ‘त्रित्व’ का अर्थ है कि एक ही ईश्वर में तीन व्यक्ति हैं – पिता, पुत्र तथा पवित्र आत्मा। कहा जाता है कि: त्रित्व के सिद्धांत पर ईसाईयों द्वारा इसीलिए विश्वास किया जाता है, क्योंकि उसकी शिक्षा जीसस क्राइस्ट ने दी है। पादरी भी अक्सर इन शब्दों का उच्चारण करते हैं। ‘क्रॉस’ को इसका प्रतीक माना जाता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के दिन बंद थे कमरे के सामने लगे 15 CCTV कैमरे, सुबूत मिटाने की आशंका: रिपोर्ट्स

पूरा मठ सीसीटीवी की निगरानी में है। यहाँ 43 कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से 15 सीसीटीवी कैमरे पहली मंजिल पर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे के सामने लगाए गए हैं।

अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता ने पेश की मिसाल

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,823FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe