Thursday, June 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'क्रिस्टियानो रोनाल्डो को ईरान में 99 कोड़ों की सज़ा, कारण - एक मुस्लिम महिला...

‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो को ईरान में 99 कोड़ों की सज़ा, कारण – एक मुस्लिम महिला चित्रकार’: व्यभिचार के केस वाली खबरों पर आई दूतावास की सफाई

ईरानी मीडिया में खबरें आई थीं कि कई ईरानी वकीलों ने इस आचरण के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिलाफ व्यभिचार के आरोप में केस दर्ज कराए हैं। ईरान में 'व्यभिचार' के संबंध में सख्त कानून है और ईरानी कानून के अनुसार, किसी महिला के साथ गैर-पुरुष द्वारा शारीरिक संपर्क को व्यभिचार के समान माना जाता है।

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिश्चियानो रोनाल्डो को ईरान में व्यभिचार (Adultry) की सजा मिलने की खबर आई थी। इस पर अब सफाई आई है। ईरान के दूतावास ने कहा है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो को 99 कोड़े लगाने की सजा का समाचार फर्जी है। दूतावास ने कहा कि ईरान में किसी भी अंतरराष्ट्रीय एथलीट को कोई सजा नहीं दी गई है।

बता दें कि ऐसी खबरें अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में आई थी कि शीर्ष फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को अगली बार ईरान जाने पर 99 कोड़े लग सकते हैं, क्योंकि एक ईरानी चित्रकार को गले लगाते हुए उनकी तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई थी। उनकी ये तस्वीरें 18-19 सितंबर 2023 को ईरान यात्रा के दौरान की हैं।

इस यात्रा के दौरान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ईरान की दिव्यांग मुस्लिम चित्रकार फातिमा हमामी को अपने हस्ताक्षर वाली एक जर्सी दी थी। इसके बाद उन्होंने फातिमा को गले लगाया था और उनके गाल पर एक चुंबन लिया था। फातिमा ने रोनाल्डो को अपने पैरों से बनाई गईं दो कलाकृतियाँ दी थीं।

ईरान की तरफ से स्पेन स्थित दूतावास ने दी ये सफाई

अब स्पेन में ईरान के दूतावास ने सफाई दी है कि यह समाचार फर्जी है और मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला है। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर स्पेन में ईरान के दूतावास ने पोस्ट किया, “हम ईरान में किसी भी अंतरराष्ट्रीय एथलीट के खिलाफ किसी भी अदालत के फैसले को जारी करने की खबरों को खारिज करते हैं। इस तरह की मनगढंत खबरों का प्रकाशन मानवता के खिलाफ अपराधों और उत्पीड़ित फिलिस्तीनी राष्ट्र के खिलाफ युद्ध अपराधों पर भारी पड़ सकता है।”

स्पेन में ईरानी दूतावास में आगे लिखा है, “यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक ऑफिशियल फुटबॉल मैच खेलने के लिए 18 और 19 सितंबर को ईरान की यात्रा की थी। वहाँ लोगों और अधिकारियों ने उनका बहुत अच्छे से स्वागत किया। फातिमा हमामी के साथ उनकी ईमानदार और मानवीय मुलाकात की लोगों और देश के खेल अधिकारियों ने प्रशंसा की।”

ईरानी मीडिया में खबरें आई थीं कि कई ईरानी वकीलों ने इस आचरण के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिलाफ व्यभिचार के आरोप में केस दर्ज कराए हैं। ईरान में ‘व्यभिचार’ के संबंध में सख्त कानून है और ईरानी कानून के अनुसार, किसी महिला के साथ गैर-पुरुष द्वारा शारीरिक संपर्क को व्यभिचार के समान माना जाता है।

दावा किया गया था कि ईरानी अदालत क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भविष्य में ईरान आने पर 99 कोड़ों की सज़ा दे सकती है। हालाँकि, ये भी कहा गया था कि कोर्ट इस सजा को माफ भी कर सकती है, अगर रोनाल्डो का इंटेंशन गलत नहीं है और इसके लिए वो माफी माँग लें। हालांँकि, अब साफ हो चुका है कि रोनाल्डो को ऐसी कोई सजा नहीं दी गई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चोर औरंगजेब की पिटाई को इस्लामी कट्टरपंथी बता रहे ‘मुस्लिम को हिंदू भीड़ ने मार डाला’, अलीगढ़ मामले में पुलिस ने बताई सच्चाई

अलीगढ़ में 'औरंगजेब' की हत्या के मामले में पुलिस ने बताया कि वो एक हिंदू के घर में चोरी करने के इरादे से घुसा था, वहीं पुलिस ने उसे पकड़ा।

‘फूफा ने कहा कोटा से आ जाओ सेटिंग हो चुकी है’: NEET पेपर लीक में अनुराग यादव का कबूलनामा, कहा- परीक्षा से एक रात...

अनुराग यादव का इकबालिया बयान भी सामने आ गया है। अनुराग यादव ने अपने बयान में कहा है, उसे एक रात पहले ही प्रश्नपत्र मिल गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -