Saturday, May 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीययूके में पत्नी ने अपने पति के किए 224 टुकड़े, एक सप्ताह तक किचन...

यूके में पत्नी ने अपने पति के किए 224 टुकड़े, एक सप्ताह तक किचन में ही छिपाए रखा शव, फिर नदी में बहाया: कोर्ट सोमवार को सुनाएगी सजा

ब्रिटेन में 28 साल के निकोलस मेटसन नाम के शख्स ने अपनी 26 साल की पत्नी हॉली ब्रैमली की चाकू मारकर हत्या कर दी। मेटसन ने उसके शरीर को 224 टुकड़ों में काट दिया और अपने 28 वर्षीय दोस्त जोशुआ हैनकॉक की मदद से उन्हें एक नदी में फेंकने से पहले एक सप्ताह तक अपनी रसोई में छिपाकर रखा।

ब्रिटेन से हत्या का एक खौफनाक मामला सामने आया है, जहाँ 28 साल के निकोलस मेटसन नाम के शख्स ने अपनी 26 साल की पत्नी हॉली ब्रैमली की चाकू मारकर हत्या कर दी। मेटसन ने उसके शरीर को 224 टुकड़ों में काट दिया और अपने 28 वर्षीय दोस्त जोशुआ हैनकॉक की मदद से एक नदी में फेंकने से पहले एक सप्ताह तक अपनी रसोई में छिपाकर रखा। निकोलस ने कोर्ट में अपनी पत्नी की हत्या की बात स्वीकार कर ली है और अब सोमवार (08 अप्रैल 2024) को उसे सजा सुनाई जाएगी। निकोलस ने अपनी पत्नी की हत्या मार्च 2023 को की थी और ब्रैमली के शव के टुकड़े 25 मार्च 2023 को लिंकनशायर के बैसिंघम में विथम नदी में पाए गए थे।

लिंकन क्राउन कोर्ट में इस बात की सुनाई के दौरान ये तथ्य सामने आया कि निकोलस मेटसन ने अपनी पत्नी के शवों के टुकड़ों से छुटकारा पाने के लिए अपने दोस्त जोशुआ हैनकॉक को भुगतान किया, क्योंकि उसने एक सप्ताह तक शव के टुकड़ों को अपार्टमेंट के किचन में ही छिपाकर रखा था। न्यायाधीश साइमन हर्स्ट ने 5 अप्रैल को निकोलस को हत्या का दोषी माना, हालाँकि उन्होंने कहा कि हत्या के मकसद का पता नहीं चल पाया है।

पीड़ित हॉली ब्रैमली की माँ और भाई-बहनों ने निकोलस को शैतानी दिमाग वाला बताया और उसे राक्षस की संज्ञा की। उन्होंने कहा कि दोनों ने साल 2021 में शादी की थी, लेकिन उनकी शादी टूटने की कगार पर थी। क्योंकि निकोलस हॉली ब्रैमली को पूरी तरह से अपनी गिरफ्त में रखता था। वो अपनी पत्नी को पहले भी भयानक तरीके से यातनाएँ दे चुका था। उसने अपनी पत्नी के पिल्ले को वॉशिंग मशीन में डालकर मार डाला था। यही नहीं, पालतू चूहों को उसने माइक्रोवेव ओवेन और फूड प्रोसेसर में डालकर मार डाला था। उसने उसके पालतू खरगोशों को भी मारने की कोशिश की, लेकिन तक हॉली अपने खरगोशों को लेकर पुलिस स्टेशन पहुँच गई थी।

पिछले साल की थी पत्नी की हत्या

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 मार्च 2023 को पुलिस को ब्रैमली की सुरक्षा की चिंता जताते हुए एक कॉल मिली थी। पुलिस ने अगले दिन अपार्टमेंट में छापेमारी की थी। निकोलस मेटसन को अपनी पत्नी की हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा परिसर में दो चाकू, एक पंजा हथौड़ा और बगीचे की कैंची भी मिलीं। 25 मार्च को शाम 6 बजे बासिंघम के एक स्थानीय व्यक्ति ने विथम नदी में कई प्लास्टिक की थैलियाँ देखीं और उनमें से एक के अंदर एक हाथ पाया।

पुलिस के गोताखोरों को बैग से शव के 224 टुकड़े मिले, जिनमें उसका मुंडा हुआ सिर भी शामिल था। होम ऑफिस पैथोलॉजिस्ट ने सब कुछ जाँचने में तेरह घंटे से अधिक समय बिताया, लेकिन गंभीर रूप से अंग-भंग के कारण पैथोलॉजिस्ट मृत्यु की सही वजह तय करने में नाकाम रहा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -