Friday, January 21, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयसनातन धर्म को नष्ट करने में लगे हैं वामपंथी: नेपाल के पूर्व डिप्टी पीएम...

सनातन धर्म को नष्ट करने में लगे हैं वामपंथी: नेपाल के पूर्व डिप्टी पीएम की हिन्दुओं से एकजुट होने की अपील

"यह नेपाल के सन्दर्भ में भी सच है। नेपाल के लेफ़्ट और नेपाली कॉन्ग्रेस के साथ-साथ कुछ मुख्यधारा की मीडिया, शिक्षाविद सदियों पुराने सनातन धर्म, संस्कृति, नेपाली मर्यादा, परम्परा और पहचान को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।"

नेपाल के पूर्व उप-प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय जनता पार्टी के नेता कमल थापा ने शुक्रवार (20 दिसंबर) को ‘सनातन धर्म को वामपंथियों द्वारा नष्ट करने की कोशिश’ के ख़िलाफ़ दुनिया के सभी हिन्दुओं से एकजुट होने का आह्वान किया है।

इस सन्दर्भ पर प्रतिक्रिया स्वरुप वैदिक स्कॉलर डॉ डेविड फ्रॉले, जो पंडित वामदेव शास्त्री के नाम से भी जाने जाते हैं, उन्होंने कहा कि भारत की तरह, वामपंथी दल, मीडिया और नेपाली कॉन्ग्रेस भी सदियों पुराने सनातन धर्म को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।

फ्रॉले ने अपने ट्वीट में कहा कि सदियों से राजनीतिक और धार्मिक आधार पर हिन्दुओं को परेशान किया जा रहा है। भारत के वामपंथी मीडिया, शिक्षाविद और कॉन्ग्रेस से लेकर कम्युनिस्ट राजनीतिक दल हिन्दुओं के मार्ग पर अवरोध पैदा करने का काम कर रहे हैं। हिन्दुओं को अपनी प्रेरणाओं के बारे में किसी भी तरह का कोई भ्रम नहीं होना चाहिए और उन्हें दृढ़ रहना चाहिए।

डॉ फ्रॉले के ट्वीट का जवाब देते हुए नेपाल के पूर्व डिप्टी पीएम ने कहा, “यह नेपाल के सन्दर्भ में भी सच है। नेपाल के लेफ़्ट और नेपाली कॉन्ग्रेस के साथ-साथ कुछ मुख्यधारा की मीडिया, शिक्षाविद सदियों पुराने सनातन धर्म, संस्कृति, नेपाली मर्यादा, परम्परा और पहचान को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।”

ख़बर के अनुसार, थापा ने दुनिया के हिन्दुओं को वामपंथ के ख़िलाफ़ खड़े होने और सनातन धर्म के गौरव की रक्षा करने का आह्वान किया है। थापा ने कहा, “आइए दुनिया के सभी हिन्दू सनातन धर्म की महिमा को संरक्षित करने के लिए एकजुट हों।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरी पत्नी को मौलानाओं ने मारपीट कर घर से निकाल दिया, जिहादी उसकी हत्या भी कर सकते हैं’: जितेंद्र त्यागी (वसीम रिजवी) ने जेल...

जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी ने आरोप लगाया है कि उनके परिवार को तंग किया जा रहा है और कुछ जिहादी उनकी पत्नी की हत्या करना चाहते हैं।

‘मेरे अलावा कोई और दिख रहा है’: यूपी में कॉन्ग्रेस के CM फेस पर बोलीं प्रियंका गाँधी, सरकार बनने पर 20 लाख नौकरियों का...

कॉन्ग्रेस के चुनावी घोषणा-पत्र को प्रियंका गाँधी ने प्रदेश के सात करोड़ युवाओं की आकांक्षाओं का घोषणा-पत्र करार दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,584FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe