Friday, June 14, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान: हिंदू महिला को सरेआम घसीट कार में ले गए अपहरणकर्ता, रेप के बाद...

पाकिस्तान: हिंदू महिला को सरेआम घसीट कार में ले गए अपहरणकर्ता, रेप के बाद जबरन निकाह: किशोर का भी बंदूक की नोक पर दुराचार के बाद धर्मांतरण

सिरसा ने ट्वीट किया, "पाकिस्तान के हिंदुओं ने अपहरण की गई 19 वर्षीय हिंदू लड़की हरियान मेघवार के बारे में साझा किया है। उसका सामूहिक बलात्कार किया गया था, जबरन इस्लाम में परिवर्तित किया गया था। उसका अपहरण करने वाला भाई खान, जो 31 साल का है उससे निकाह किया। पाक मीडिया द्वारा इसे सहमति विवाह के रूप में रिपोर्ट करते देखना शर्मनाक है।"

कश्मीर में मानवाधिकार की दुहाई देने वाले पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर हमले लगातार जारी हैं। इसी क्रम में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की महिला को लेकर एक दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग सरेआम एक हिंदू महिला का अपहरण (Abduction) कर लिया। महिला मदद के लिए चिल्लाती रही, लेकिन भीड़ केवल तमाशबीन बनी रही और आरोपित उसे कार में डालकर ले गए।

इस घटना का वीडियो भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder singh sirsa) ने शेयर किया है। उन्होंने कहा कि यह घटना पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत की है। सिरसा ने ट्वीट किया, “नि:शब्द! देखिए कैसे दिन के उजाले में पाकिस्तान के उमरकोट के सेशन कोर्ट के बाहर से एक हिंदू महिला का अपहरण किया जाता है। वह मदद के लिए चिल्ला रही है, लेकिन उन्हें पुलिस या किसी कार्रवाई डर नहीं है और वे महिला को बालों से खींचकर कार में डाल रहे हैं।” ट्वीट में सिरसा ने भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S Jaishankar) और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) को टैग कर उनका ध्यानाकर्षित करने की कोशिश की है।

सिरसा ने विदेश मंत्री को टैग कर कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए कुछ भी नहीं कर रहे हैं, ऐसे में भारत ही उनकी एकमात्र आशा है।

वायरल हो रहे 18 सेकेंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि तीन लोग बीच सड़क पर एक महिला का बाल पकड़कर उसे घसीटते हैं। महिला जमीन पर गिर जाती है, लेकिन दरिंदों ने उसे नहीं छोड़ा। वे उसका बाल पकड़कर उसे जबरन कार में बिठाया और लेकर चले गए। वीडियो में ये भी देखा जा सकता है कि जिस वक्त आरोपित वारदात को अंजाम दे रहे होते हैं उस दौरान सड़क पर कई गाड़ियाँ गुजर रही होती हैं, लेकिन किसी ने भी उसे बचाने की जहमत नहीं उठाई। खास बात ये है कि वीडियो में स्पष्ट रूप से सुना जा सकता है कि आरोपित महिला को गाड़ी में डालने के लिए कह रहे हैं।

अपने अगले ट्वीट में सिरसा ने अपहरण की गई पीड़िता के बारे में बताया है। उन्होंने लिखा, “पाकिस्तान के हिंदुओं ने अपहरण की गई 19 वर्षीय हिंदू लड़की हरियान मेघवार के बारे में साझा किया है। उसका सामूहिक बलात्कार किया गया था, जबरन इस्लाम में परिवर्तित किया गया था। उसका अपहरण करने वाले भाई खान, जो 31 साल का है उससे निकाह किया। जबकि वो पहले से ही शादीशुदा है। पाक मीडिया द्वारा इसे सहमति विवाह के रूप में रिपोर्ट करते देखना शर्मनाक है।”

इसके साथ ही बीजेपी नेता ने एक और वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि 14 साल के हिंदू लड़के अवनीश कोल्ही को बंदूक की नोक पर उसके घर से अपहरण कर लिया गया। उसके बाद उसका यौन शोषण किया गया और फिर जबरन धर्मान्तरण करा दिया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -