Thursday, July 25, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयभारतीय छात्र पर ऑस्ट्रेलिया में 11 बार चाकू से हमला: चेहरे, छाती, पेट में...

भारतीय छात्र पर ऑस्ट्रेलिया में 11 बार चाकू से हमला: चेहरे, छाती, पेट में कई वार – IIT से पढ़ने के बाद सिडनी में कर रहे पीएचडी

ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने बताया कि अपने ऊपर हुए हमले के बाद अस्पताल ले जाने से पहले शुभम गर्ग ने पास के एक घर से मदद माँगी थी। अस्पताल में शुभम की कई सर्जरी हुई है और उनकी हालत गंभीर लेकिन स्थिर बनी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर भारतीय छात्र पर हमले की खबर सामने आ रही है। स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक पैसों की माँग करने वाले एक व्यक्ति ने 28 वर्षीय भारतीय छात्र शुभम गर्ग के चेहरे, छाती और पेट में कई बार चाकू से वार कर उन्हें गंभीर रूप से घायल (Indian student stabbed in Australia) कर दिया। शुभम गर्ग IIT चेन्नै से पढ़ने के बाद इंजीनियरिंग में पीएचडी की पढ़ाई करने ऑस्ट्रेलिया गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पुलिस के अनुसार यह घटना 6 अक्टूबर को रात करीब 10.30 बजे हुई। उस समय शुभम गर्ग पेसिफिक हाईवे से कहीं जा रहे थे। तभी डेनियल नॉरवुड ने गर्ग के चेहरे, छाती और पेट पर चाकू से 11 बार वार कर दिया। पुलिस ने आरोपित डेनियल नॉरवुड को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने शुभम गर्ग को कांसुलर सहायता प्रदान की है। शुभम आगरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं और दूतावास उनके परिवार को वीजा सुविधा देने में मदद कर रहा है।

ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने यह भी बताया है कि अपने ऊपर हुए हमले के बाद रॉयल नॉर्थ शोर अस्पताल ले जाने से पहले शुभम गर्ग ने पास के एक घर से मदद माँगी थी। अस्पताल में शुभम की कई सर्जरी हुई है और उनकी हालत गंभीर लेकिन स्थिर बनी हुई है।

स्थानीय अखबार द कोव की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार (6 अक्टूबर 2022) को पैसिफिक हाईवे लेन कोव के पास एक अज्ञात व्यक्ति (बाद में जिसकी पहचान आरोपित डेनियल नॉरवुड के तौर पर हुई) ने पैसों की माँग करते हुए शुभम को धमकी दी थी। जब उन्होंने पैसे देने से इनकार कर दिया तो हमलावार ने कथित तौर पर उन पर चाकू से कई बार वार (Indian student stabbed in Australia) किया। घटना के बाद आपातकालीन सेवाओं को बुलाया गया और भारतीय छात्र को सहायता प्रदान की गई।

रिपोर्ट के अनुसार, नॉर्थ शोर पुलिस एरिया कमांड से जुड़े अधिकारी इस दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना की जाँच कर रहे हैं और स्ट्राइक फोर्स प्रोसी का गठन किया गया है। बयान में कहा गया है कि गोस्फोर्ड के रहने वाले संदिग्‍ध नॉरवुड को घटनास्थल के पास से गिरफ्तार किया गया है और उसे चैट्सवुड पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। उस पर छुरा घोंपने के बाद हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है। हमलावर के घर से कई सामान जब्त किए गए हैं और उन चीजों को फॉरेंसिक जाँच के लिए ले जाया गया है।

द कोव की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपित को जमानत देने से इनकार कर दिया गया है और अगली बार कोर्ट के समक्ष पेश होने तक वह हिरासत में ही रहेगा। पुलिस ने यह भी कहा है कि शुभम गर्ग और आरोपित घटना से पहले एक-दूसरे को नहीं जानते थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -