Wednesday, June 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय250 बंधकों को छुड़ाया, 60+ हमास आतंकियों को मार गिराया, डिप्टी कमांडर सहित 26...

250 बंधकों को छुड़ाया, 60+ हमास आतंकियों को मार गिराया, डिप्टी कमांडर सहित 26 को पकड़ा… देखिए इजरायली सेना का ऑपरेशन

"जवानों ने करीब 250 बंधकों को जिंदा बचाया है। इस ऑपरेशन में 60 से अधिक हमास आतंकवादियों को मार गिराया गया था। 26 आतंकवादी पकड़े गए थे। पकड़े गए आतंकवादियों में हमास दक्षिणी नौसेना डिवीजन का उप कमांडर मुहम्मद अबू अली भी शामिल था।"

इस्लामी आतंकी संगठन हमास (Hamas) ने इजरायल पर अचानक हमला कर सैकड़ों की संख्या में लोगों को बंधक बना लिया था। इस बीच इजरायली सुरक्षा बलों (IDF) ने 250 बंधकों को छुड़ाने की जानकारी दी है। इस ऑपरेशन का वीडियो भी साझा किया है।

करीब एक मिनट के इस वीडियो में इजरायली सुरक्षा बलों को फायरिंग के बीच जवाबी कार्रवाई करते हुए देखा जा सकता है। वे फायरिंग करते हुए आगे बढ़ते हैं और बंकर में प्रवेश करते हैं। वीडियो में कुछ नग्न लोगों को हिरासत में लेते हुए भी सुरक्षा बल दिख रहे हैं।

आईडीएफ ने यह वीडियो शेयर करते हुए एक्स/ट्विटर पर लिखा है, “7 अक्टूबर 2023 को सूफा सैन्य चौकी पर नियंत्रण हासिल करने के लिए फ्लोटिला 13 स्पेशल यूनिट को गाजा सुरक्षा बाड़ से सटे क्षेत्र में तैनात किया गया था। जवानों ने करीब 250 बंधकों को जिंदा बचाया है। इस ऑपरेशन में 60 से अधिक हमास आतंकवादियों को मार गिराया गया था। 26 आतंकवादी पकड़े गए थे। पकड़े गए आतंकवादियों में हमास दक्षिणी नौसेना डिवीजन का उप कमांडर मुहम्मद अबू अली भी शामिल था।”

उल्लेखनीय है कि हमास आतंकियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला कर कत्लेआम मचाया था। इन हमलों में अब तक 1300 से अधिक लोगों की मौत की जानकारी सामने आ चुकी है। एक म्यूजिक फेस्टिवल को निशाना बनाकर आतंकियों ने करीब 260 लोगों की हत्या की थी। महिलाओं का उनके दोस्तों के शवों के पास रेप किया गया था। एक महिला की नग्न लाश का परेड निकालने का वीडियो भी सामने आया था। इजरायल ने जलाकर राख कर दिए गए छोटे-छोटे बच्चों की भी कुछ तस्वीरें जारी की है।

हमास के हमलों के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए इजरायल गाजा में आतंकी ठिकानों पर हमले कर रहा है। इन हमलों में करीब 1500 फिलिस्तीनी आतंकी मारे गए हैं। गाजा की पानी, बिजली, ईंधन की सप्लाई बंद कर दी गई। इजरायली सैनिकों ने पूरे गाजा की घेराबंदी कर रखी है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस इलाके में इजरायली सेना जमीनी अभियान भी शुरू कर सकती है।

मानवीय आधार पर गाजा में सप्लाई बहाल करने की माँग भी इजरायल ने ठुकरा दी है। इजरायल के रक्षा मंत्री याओव गैलेंट ने कहा था, “गाजा को मानवीय मदद? जब तक इजरायली बंधक वापस नहीं आते तब तक ना ही कोई बिजली का स्विच ऑन होगा, ना किसी पानी के पाइप को खोला जाएगा और ना ही कोई भी तेल का टैंकर गाजा में घुसेगा। मानवता, मानववादियों के लिए है। हमें कोई नैतिकता का पाठ ना पढ़ाए।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

14 फसलों पर MSP की बढ़ोतरी, पवन ऊर्जा परियोजना, वाराणसी एयरपोर्ट का विस्तार, पालघर का पोर्ट होगा दुनिया के टॉप 10 में: मोदी कैबिनेट...

पालघर के वधावन पोर्ट की क्षमता अब 298 मिलियन टन यूनिट की जाएगी। इससे भारत-मिडिल ईस्ट कॉरिडोर भी मजबूत होगा। 9 कंटेनर टर्मिनल होंगे।

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -