Sunday, May 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'हम सब कश्मीर की आज़ादी के लिए एक होकर खड़े हैं': 'Hyundai' के बाद...

‘हम सब कश्मीर की आज़ादी के लिए एक होकर खड़े हैं’: ‘Hyundai’ के बाद अब ‘Kia’ ने फैलाया पाकिस्तानी प्रोपेगंडा, लोगों ने लगाई लताड़

लोगों ने कहा कि पाकिस्तान से कई गुना अधिक कारें भारत में बिकती हैं, लेकिन इसके बावजूद 'Kia' कश्मीर पर पाकिस्तानी झूठ फैलाने में लगा हुआ है।

‘Hyundai’ के बाद अब ‘Kia’ के पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल ने भारत विरोधी ज़हर उगलते हुए ‘कश्मीर की आज़ादी’ की बात की है। ये बवाल ‘Kia Motors Crossroads Hyderabad’ के ट्वीट पर हो रहा है। बता दें कि ये हैदराबाद भारतीय राज्य तेलंगाना की राजधानी नहीं, बल्कि पाकिस्तान के सिंध का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। लोगों ने ‘Kia’ के अंतरराष्ट्रीय और भारतीय ट्विटर हैंडल्स को टैग कर के पूछा कि इस पर उनकी क्या राय है? मोटर्स कंपनी ने अब तक इस पर कोई सफाई नहीं दी है।

‘Kia’ के पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल ने लिखा, “हम सब कश्मीर की आज़ादी के लिए एक होकर खड़े हैं।” कंपनी ने इसके साथ ही ‘5 फरवरी’ और ‘कश्मीर दिवस’ का हैशटैग भी लगाया। साथ ही अपना लोकेशन ‘किआ मोटर्स क्रॉसरोड्स, प्लॉट संख्या 11, ब्लॉक 1-A, सादिक लिवना हाउसिंग स्कीम, बाईपास रोड, हैदराबाद, सिंध’ बताया है। साथ ही इसमें अपने संपर्क सूत्र भी दिए। बता दें कि पाकिस्तान ने भारत विरोधी प्रोपेगंडा के लिए 5 फरवरी को ‘कश्मीर डे’ मनाया।

लोगों ने कहा कि पाकिस्तान से कई गुना अधिक कारें भारत में बिकती हैं, लेकिन इसके बावजूद ‘Kia’ कश्मीर पर पाकिस्तानी झूठ फैलाने में लगा हुआ है। ‘Kia’ से लोगों ने सवाल किया कि क्या उसने अब आतंकवादियों को फंडिंग करनी भी शुरू कर दी है? उस ट्वीट के साथ तस्वीर में पाकिस्तान का झंडा भी लगाया गया था। हालाँकि, विवाद होने के बाद ‘Kia’ के उस पाकिस्तानी हैंडल ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया। लेकिन, इसके लिए लोग माफ़ी की माँग कर रहे हैं।

पाकिस्तान में ‘आजाद कश्मीर’ के लिए अभियान चला रहा ‘Hyundai’, भारत में लोगों को कर रहा ब्लॉक

हुंडई पाकिस्तान (Hyundai Pakistan) ने एक ट्वीट किया। ट्वीट कश्मीर को लेकर था। इस ट्वीट को लेकर भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई इंडिया (Hyundai Motor India) अब सवालों के घेरे में है। रविवार (6 फरवरी 2022) दोपहर से ही ट्विटर पर हैशटैग #BoycottHyundai के साथ ट्रेंड कर रही है। दरअसल, हुंडई पाकिस्तान कंपनी ने शनिवार (5 फरवरी 2022) को ट्वीट किया था, “आइए हम अपने कश्मीरी भाइयों के बलिदान को याद करें और उनके समर्थन में खड़े हों, क्योंकि वे आजादी के लिए संघर्ष कर रहे हैं।”

यही ट्वीट अब भारत में हुंडई के लिए सिरदर्द बन गई है। हुंडई पाकिस्तान ने अपने ट्विटर हैंडल पर #KashmirSolidarityDay का इस्तेमाल किया है, जो ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ को संबोधित कर रहा है। हालाँकि, इस ट्वीट को देखने के बाद भारतीय ट्विटर यूजर्स बेहद आक्रोशित हैं। इस ब्रांड को लेकर नेटिज़न्स रविवार दोपहर से #BoycottHyundai ट्रेंड करा रहे हैं, जिसकी वजह से यह चर्चा में आ गया है। गब्बर के नाम से मशहूर एक यूजर ने लिखा, “इन ब्रांड्स को राजनीति से दूर रहना चाहिए।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CCTV फुटेज गायब, फोन फॉर्मेट: जाँच में सहयोग नहीं कर रहा विभव कुमार, AAP के मार्च के बीच बोलीं स्वाति मालीवाल – काश मनीष...

स्वाति मालीवाल पिटाई मामले में बिभव की गिरफ्तारी से अरविंद केजरीवाल बौखलाए दिख रहे हैं। उन्होंने बीजेपी ऑफिस तक मार्च करने का ऐलान किया है।

पानी की टंकी में हथियार, जवानों के खाने-पीने की चीजों में ज़हर… जानें क्या था ‘लाल आतंकियों’ का ‘पेरमिली दलम’ जिसे नेस्तनाबूत करने में...

पेरमिली दलम ने गढ़चिरौली के जंगलों में ट्रेनिंग कैम्प खोल रखे थे। जनजातीय युवकों को सरकार के खिलाफ भड़का कर हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -