Monday, June 17, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयमारे गए 100 पाकिस्तानी सैनिक, पूरे कैंप को बलूच विद्रोहियों ने किया नष्ट: दावा

मारे गए 100 पाकिस्तानी सैनिक, पूरे कैंप को बलूच विद्रोहियों ने किया नष्ट: दावा

बलूच लिबरेशन आर्मी ने 100 पाकिस्तानी फौजियों को मौत के घाट उतारने का चौंकाने वाला दावा किया हैं और दूसरी ओर पाकिस्तान दावे कर रहा है कि उन्होंने बलूच विद्रोहियों के हमले को विफल कर दिया है। पाकिस्तानी सेना के बयान के अनुसार उनकी जवाबी कार्रवाई में विद्रोहियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा।

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने गुरुवार (3 फरवरी 2022) को दावा किया कि पाकिस्तानी सेना के दो मिलिट्री कैंपों पर हमला करके उन्होंने अब तक 100 पाकिस्तानी फौजियों को मौत के घाट उतार दिया है। बलूच विद्रोहियों के संगठन ने इस बात की जानकारी एक प्रेस रिलीज जारी करके दी। 3 फरवरी को जारी की गई रिलीज में उन्होंने ये भी बताया कि ये जो पाकिस्तान इस हमले को विफल करने की बातें मीडिया में बता रहा है वो बिलकुल झूठ हैं। हकीकत यही है कि बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने 100 से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिकों को मार दिया है और पंजगूर और नुश्की मिलिट्री के प्रमुख भागों को अपने कब्जे में लिया हुआ है।

अपने बयान में बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने कहा, “पंजगूर और नुश्की मिलिट्री कैंपों के प्रमुख भाग अब भी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी मजीद ब्रिगेड के कब्जे में हैं। बलूच फिदायिनों ने अब तक 100 से ज्यादा दुश्मनों (पाकिस्तान सैनिक) को मार दिया है। कैंप के बड़े भाग पूरी तरह नष्ट कर दिए गए। दुश्मनों से भिड़ने के लिए और सैनिकों को बुला लिया गया हैं।”

इस बयान में आगे कहा गया, “फिदायीन हमलावरों द्वारा कामयाब हमलों के बाद यहाँ मीडिया की रिपोर्टिंग को प्रतिबंध कर दिया गया है। इसके अलावा सभी टेलीकम्यूनिकेशन नेटवर्क डिस्कनेक्ट कर दिए गए हैं। पाकिस्तानी मिलिट्री की ISPR (Inter-Services Public Relations) कह रही है कि उनकी ओर से आज के हमले का जवाब दिया गया, लेकिन ये झूठ है और बलूच लिबरेशन आर्मी का ऑपरेशन अब भी जोरों-शोरों से चल रहा है।”

गौरतलब है कि एक ओर बलूच लिबरेशन आर्मी ने 100 पाकिस्तानी फौजियों को मौत के घाट उतारने का चौंकाने वाला दावा किया हैं और दूसरी ओर पाकिस्तान दावे कर रहा है कि उन्होंने बलूच विद्रोहियों के हमले को विफल कर दिया है। पाकिस्तानी सेना के बयान के अनुसार उनकी जवाबी कार्रवाई में विद्रोहियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने बताया कि पंजगुर इलाके में आतंकियों ने सुरक्षा बलों के कैंप में घुसने का प्रयास किया था। लेकिन उनकी सही समय पर की गई कार्रवाई से सारे मंसूबे विफल हो गए। इससे पहले पाकिस्तान ने बलूच विद्रोहियों से हुई भिड़ंत में चार बलूच विद्रोहियों को मारने और 1 फौजी के मरने का दावा किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -