Monday, June 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपहले गाया भारत का राष्ट्रगान, फिर मंच पर ही किए PM मोदी के चरण...

पहले गाया भारत का राष्ट्रगान, फिर मंच पर ही किए PM मोदी के चरण स्पर्श: जानिए कौन हैं भारतीयों का दिल जीतने वाले अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन

वीडियो में अमेरिका की अवार्ड विनिंग सिंगर मैरी मिलबेन भारत का राष्ट्रगान गा रही हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई भारत मूल के लोग वहाँ मौजूद हैं। राष्ट्रगान खत्म होने के बाद पीएम मोदी मैरी की ओर आगे बढ़ते हैं तो मेरी खुद आगे आकर प्रधानमंत्री के पाँव छूती हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान एक कार्यक्रम वाशिंगटन डीसी के रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में आयोजित हुआ। यहाँ अफरीकन-अमरीकन गायिका मैरी मिलबेन ने पीएम के सामने राष्ट्रगान गाया और उसके बाद उनकी एक वीडियो सामने आई। इस वीडियो में वह पीएम मोदी के सामने राष्ट्रगान को गाने के बाद मंच पर उनके पाँव छू रही हैं।

वीडियो में अमेरिका की अवार्ड विनिंग सिंगर मैरी मिलबेन भारत का राष्ट्रगान गा रही हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई भारत मूल के लोग वहाँ मौजूद हैं। राष्ट्रगान खत्म होने के बाद पीएम मोदी मैरी की ओर आगे बढ़ते हैं तो मैरी खुद आगे आकर प्रधानमंत्री के पाँव छूती हैं। इस दौरान पीछे वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे हॉल में गूँजते रहते हैं।

भाजपा नेता अमित मालवीय ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा, “अमेरिकी गायिका मैरी मिलीबन ने भारत का राष्ट्रगान गाने के बाद पीएम मोदी के पाँव छुए। इससे पहले पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी के आगे श्रद्धा से सिर को झुकाया था। दुनिया पीएम मोदी की शक्तिशाली आध्यात्मिक आभा और भारतीय मूल्यों का सम्मान करती है।”

मैरी मिलिबन ने इस पर्फॉर्मेंस के बाद कहा, “मुझे प्रधानमंत्री मोदी और उस देश के लोगों के सम्मान में भारतीय राष्ट्रगान के गायन को लेकर बहुत गर्व हो रहा है, जिन्हें मैं अपना परिवार मानती हूँ। अमेरिका और भारत के राष्ट्रगान, लोकतंत्र और स्वतंत्रता के आदर्शों की बात करते हैं। यह अमेरिका और भारत के संबंधों का सार है। एक स्वतंत्र देश, सिर्फ स्वतंत्र लोगों से परिभाषित होता है।”

मीडिया से बात करते हुए वह बोलीं- “मैं यहाँ आकर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूँ। प्रधानमंत्री बहुत अद्भुत और दयालु व्यक्ति हैं। इस सप्ताह उनकी राजकीय यात्रा का हिस्सा बनना सम्मान की बात थी। मुझे भीड़ द्वारा राष्ट्रगान गाते हुए सुनना अच्छा लगा। आप उनकी सभी आवाजों में जुनून सुन सकते हैं। आज रात यहाँ आना ही सच्चा सम्मान है।”

याद दिला दें कि मैरी मिलबेन भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘ओम जय जगदीश हरे’ गाने के बाद से चर्चा में आई थीं। लोगों को उनकी वीडियो इतनी पसंद आई थी। अगस्त 2022 में उन्हें कार्यक्रम प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया था। मिलबेन ने अब तक अमेरिका के लगातार चार राष्ट्रपतियों जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बराक ओबामा, डोनाल्ड ट्रम्प और जो बाइडन के लिए अमेरिकी राष्ट्रगान और देशभक्ति संगीत प्रस्तुत किए हैं।

इसके अलावा बात करें तो अगर पीएम मोदी के पाँव छूने की तो उनसे पहले पापुआ न्यू गिनी की यात्रा के वक्त भी वहाँ के प्रधानमंत्री ने भारतीय पीएम को सम्मान देते हुए एयरपोर्ट पर उनके पाँव छुए थे। इसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया था। पीएम मोदी के पापुआ न्यू गिनी द्वारा किए गए विशेष स्वागत का वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। खबर आई थी पापुआ न्यू गिनी ने अपनी परंपरा तोड़ते हुए पीएम मोदी का स्वागत सूर्यास्त के बाद किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चर्च में फायरिंग, यहूदियों के धर्मस्थल को जलाया, पादरी का काटा गला: आतंकी हमले में रूस के 15 पुलिसकर्मियों की मौत, 6 आतंकवादी भी...

रूस में हुए आतंकी हमले में 15 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, पादरी का सिर कलम कर दिया गया और 25 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं।

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -