Sunday, October 17, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपागल, मूर्ख, नस्लवादी, सूअर, मदरफ*#... ट्रंप को ओबामा ने दे रखे थे कई नाम,...

पागल, मूर्ख, नस्लवादी, सूअर, मदरफ*#… ट्रंप को ओबामा ने दे रखे थे कई नाम, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की बातें किताब से जगजाहिर

किताब के मुताबिक मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन की पत्नी ने कमला हैरिस के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। अभी हैरिस उपराष्ट्रपति हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनके पूर्ववर्ती बराक ओबामा ने कई नाम दे रखे थे। मसलन, पागल, नस्लवादी, सेक्सिस्ट सूअर, मूर्ख आदमी, भ्रष्टाचारी मदरफ*#। एक किताब के हवाले से विदेशी मीडिया की रिपोर्टों में यह दावा किया गया है।

इस किताब का नाम है: Battle for the Soul: Inside the Democrats’ Campaigns to Defeat Trump। लेखक हैं एडवर्ड इसाक डोवर (Edward-Isaac Dovere)। डोवर अटलांटिक के स्टाफ राइटर हैं। यह किताब अगले सप्ताह बाजार में आएगी।

किताब में डोवर ने बताया है कि ट्रंप के लिए एक बार ओबामा ने कहा था, “मैंने नहीं सोचा था कि यह इतना बुरा होगा… मैंने नहीं सोचा था कि हमारे पास एक नस्लवादी, सेक्सिस्ट सूअर होगा… वह च*** पागल हो गया है।” रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ट्रंप के लिए बराक ओबामा सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं बोलते। लेकिन पर्दे के पीछे वह अपनी स्पष्ट राय रखते थे। उन्होंने ट्रंप के लिए भी यह बातें गुस्से में कही थी।

रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप को लेकर ओबामा की सोच जगजाहिर है। लेकिन शायद ही इससे पहले कभी इस पर खुल कर रिपोर्ट की गई गई हो। इसके मुताबिक शुरुआत में ओबामा ने राष्ट्रपति के रूप में ट्रंप की संभावना को प्राथमिकता दी थी। लेकिन 2017 से उनके विचार बदल गए और कई अन्य अमेरिकियों की तरह वे ट्रंप को पागल कहने लगे। सबसे हैरान करने वाली टिप्पणी उनकी ‘that corrupt motherf***er’ थी। ये शब्द उन्होंने तब कहे थे जब उन्हें पता चला कि ट्रम्प बिना किसी सहयोगी के पुतिन के साथ बात कर रहे हैं।

गार्जियन की रिपोर्ट में बताया गया है कि जोनाथन एलन और एमी पर्नेस की किताब  ‘Lucky: How Joe Biden Barely Won the Presidency’ की तरह डोवर ने भी अपनी किताब में ओबामा और बाइडन की रिलेशनशिप पर भी बात की है। इसमें कहा गया है कि दोनों के बीच संबंध सहज नहीं थे, क्योंकि वे 8 साल सत्ता में थे। 

एलन और पार्नेस की तरह डोवर ने ओबामा के संदेहों पर चर्चा करते हुए बताया कि कैसे बाइडन के बेहतर अतीत के बावजूद चर्चा ये थी कि वह इस समय काफी बुजुर्ग हैं। इसके अलावा जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन की बात का भी इस रिपोर्ट में जिक्र है क्योंकि उन्होंने कमला हैरिस को लेकर आपत्तिजनक शब्द कहे थे।

उन्होंने अपने समर्थकों से कहा था कि कमला, जो पर हमला बोलने के लिए किसी भी घटिया हद (Kamala could ‘go f*** herself’ for attacking Joe for supporting racist policies) तक जा सकती हैं। लेकिन दिलचस्प बात ये है कि 2020 में राष्ट्रपति चुने जाने के बाद जो बाइडन ने कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुना।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काटेंगे-मारेंगे और दिखाएँगे भी… फिर करेंगे जिम्मेदारी की घोषणा: आखिर क्यों पाकिस्तानी कानून को दिल में बसा लिया निहंग सिखों ने?

क्या यह महज संयोग है कि पाकिस्तान की तरह 'किसान' आंदोलन की जगह पर भी हुई हत्या का कारण तथाकथित तौर पर ईशनिंदा है?

डीजल डाल कर जला दिया दलित लखबीर का शव, चेहरा तक नहीं देखने दिया परिजनों को: ग्रामीणों ने किया बहिष्कार

डीजल डाल कर मोबाइल की रोशनी में दलित लखबीर सिंह के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। शव से पॉलीथिन नहीं हटाया गया। परिजन चेहरा तक न देख पाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe