Tuesday, October 19, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'तुम चोर हो, हमारा पैसा खा रहे हो' UN की अपनी ही महिला...

‘तुम चोर हो, हमारा पैसा खा रहे हो’ UN की अपनी ही महिला अधिकारी पर भड़का पाकिस्तानी, देखें VIDEO

“अब लोग आप तक ऐसे ही पहुँचेंगे। आप चोर हो। इतने सालों से आप हमारा पैसा खा रहे हो। आपको शर्म आनी चाहिए। इतने सालों से आप पाकिस्तानियों के पैसे पर ऐश कर रही हैं। आप हमारा प्रतिनिधित्व करने के योग्य नहीं हैं।”

कश्‍मीर पर भारत के फैसले के बाद पाकिस्‍तान जहाँ दुनियाभर से मदद की गुहार लगा रहा है, वहीं खुद विदेशों में रह रहे पाकिस्‍तानी नागरिक भी अपने नेतृत्‍व से खुश नजर नहीं आ रहे हैं। संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान की स्‍थाई सदस्य मलीहा लोधी को उस वक्‍त शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब एक कार्यक्रम के दौरान पाक‍िस्‍तानी शख्‍स ने उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा, “तुम एक चोर हो और तुम पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने लायक नहीं हो।” सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोधी पाकिस्तानी नागरिक के सवालों के जवाब देने से बचते हुए दिखाई दे रही हैं।

दरअसल, मलीहा लोधी संयुक्‍त राष्‍ट्र के एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात कर रही थीं, तभी एक पाकिस्‍तानी शख्‍स ने उनसे सवाल किया कि क्‍या उसके सवालों का जवाब देने के लिए उनके पास एक मिनट का भी वक्‍त नहीं है। इसके बाद मलीहा की तरफ से किसी जवाब का इंतजार किए बगैर वो शख्स बोलना शुरू कर देता है कि वो पिछले 15-20 वर्षों से क्‍या कर रही हैं? वो पाकिस्तान का प्रतिनिधित्‍व करने लायक नहीं हैं।

मलीहा उन्हें रोकते हुए कहती हैं कि यह सवाल पूछने का तरीका नहीं है और फिर वो बिना जवाब दिए ही वहाँ से निकलने लगीं। तभी शख्स कहता है कि वो एक पाकिस्तानी है और उसे सवाल पूछने का पूरा अधिकार है। जब अधिकारियों ने शख्स को रोकने की कोशिश की तो उसने कहा, “अब लोग आप तक ऐसे ही पहुँचेंगे। आप चोर हो। इतने सालों से आप हमारा पैसा खा रहे हो। आपको शर्म आनी चाहिए। इतने सालों से आप पाकिस्तानियों के पैसे पर ऐश कर रही हैं। आप हमारा प्रतिनिधित्व करने के योग्य नहीं हैं।” 

वीडियो वायरल होने के बाद कई पाकिस्तानी नागरिक इस शख्स के समर्थन में आ गए हैं और पाकिस्तानी अधिकारियों की काबिलियत पर सवाल खड़े कर रहे हैं। ट्विटर पर एक यूजर ने सवाल पूछने वाले को सलाम करते हुए कहा, “सलाम है भाई जिसने सवाल किया। शाबाश।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “वह शख्स बिलकुल सही है। उन्होंने पिछले 15 सालों से यूएन में हमारे लिए कुछ नहीं किया है। वह वहाँ क्या कर रही हैं?” वहीं, कुछ लोगों ने भी इस मौके को न गँवाते हुए लिखा कि वो अमेरिका में बहुत रह चुकी हैं। उन्हें अमेरिका से वापस पाकिस्तान भेज दीजिए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

पीरगंज में 66 हिन्दुओं के घरों को क्षतिग्रस्त किया और 20 को आग के हवाले, खेत-खलिहान भी ख़ाक: बांग्लादेश के मंत्री ने झाड़ा पल्ला

एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अफवाह फैल गई कि गाँव के एक युवा हिंदू व्यक्ति ने इस्लाम मजहब का अपमान किया है, जिसके बाद वहाँ एकतरफा दंगे शुरू हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,820FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe