Friday, June 14, 2024
Homeविविध विषयअन्यपाकिस्तान के उप-कप्तान ने ही कह दिया - 'हम बढ़िया टीम लेकिन चैम्पियन टीम...

पाकिस्तान के उप-कप्तान ने ही कह दिया – ‘हम बढ़िया टीम लेकिन चैम्पियन टीम नहीं’

बता दें कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एशिया कप के सुपर-4 के चौथे मुकाबले में मात दे दिया था। इस जीत के पीछे शादाब खान रहे। उनके शानदार प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान यह मैच जीतने में सफल रहा।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के उप-कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) ने कहा है कि पाकिस्तान की क्रिकेट टीम “अच्छी है, लेकिन एक चैंपियन टीम नहीं है।” उन्होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ रविवार को एशिया कप फाइनल में दबाव को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।

दरअसल, बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान को नसीम शाह की जरूरत थी, क्योंकि 20वें ओवर की शुरुआत में लगातार दो छक्के लगे। जीत के लिए 130 रनों का पीछा करते हुए शादाब खान ने एक विकेट लेने के साथ टीम में 36 रन का योगदान दिया था।

यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए एक तरह से सचेत करने वाला है। शादाब खान ने पाकिस्तान की टीम को चेतावनी देते हुए कहा कि अभी बहुत काम करना बाकी है।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि एक अच्छी टीम को दबाव की स्थिति में इस तरह से पतन का सामना नहीं करना चाहिए, खासकर मैंने बकवास शॉट खेला। मैं अच्छी तरह से तैयार था और मुझे मैच खत्म करना चाहिए था।”

उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि मैंने टूर्नामेंट की शुरुआत में कहा था, हम एक अच्छी टीम हैं लेकिन चैंपियन टीम नहीं हैं और यही बनना हमारा लक्ष्य है। उम्मीद है कि हम इस पर काम करेंगे और कोशिश करेंगे कि हम अपनी गलतियों को ना दोहराएँ।”

शादाब का कहना है कि पाकिस्तानी प्रबंधन ने गेंदबाजों को भी बल्लेबाजी करने के लिए प्रोत्साहित किया है, क्योंकि किसी को नहीं पता कि खेल में आगे क्या स्थिति आएगी। उन्होंने कहा, “हमारे गेंदबाजों में भी बल्ले से मैच खत्म करने की क्षमता है।”

बता दें कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एशिया कप के सुपर-4 के चौथे मुकाबले में मात दे दिया था। इस जीत के पीछे शादाब खान रहे। उनके शानदार प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान यह मैच जीतने में सफल रहा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की टीम को 130 रनों का लक्ष्य दिया था। इसे पाकिस्तानी टीम ने 9 विकेट में ही हासिल कर लिया। पाकिस्तानी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले शादाब खान को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब मिला।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -