Tuesday, June 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजो सोमनाथ गिराने की करता था बात, अब अपने ही मुल्क में कुत्तों की...

जो सोमनाथ गिराने की करता था बात, अब अपने ही मुल्क में कुत्तों की तरह घसीटा जा रहा: वीडियो में देखिए कैसे Pak पुलिस ने शाह महमूद कुरैशी को जेल में ठूँसा

शाह महमूद कुरैशी 2018 से 2022 के बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री थे और भारत तथा प्रधानमंत्री मोदी को लेकर काफी उलटे सीधे बयान देते रहते थे। अगस्त 2019 में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर भी उन्होंने काफी अनाप-शनाप बयान दिए थे।

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को पाकिस्तान की पुलिस ने घसीट कर जेल के अंदर डाल दिया। यह पूरा वाकया कैमरों में रिकॉर्ड हो गया। शाह महमूद कुरैशी इमरान खान की सरकार में पाकिस्तान के विदेश मंत्री थे। उसने सोमनाथ मंदिर को गिराने की कसम खाई थी।

शाह महमूद कुरैशी, इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इन्साफ के उपाध्यक्ष भी हैं। इस समय पाकिस्तान की फ़ौज इमरान खान की पार्टी और नेताओं पर दमनचक्र चला रही है। शाह महमूद कुरैशी को जेल में फेंकने का वीडियो भी सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, पूर्व पाकिस्तानी विदेशी मंत्री रावलपिंडी की अडियाला जेल में साइफर केस में बंद हैं। इस साइफर का सम्बन्ध अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत और पाकिस्तानी सरकार के बीच बातचीत से है जिसे कथित तौर पर शाह महमूद कुरैशी ने लीक किया था।

शाह महमूद कुरैशी 27 दिसम्बर, 2023 को अडियाला जेल के बाहर इसी मामले में जमानत पा कर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इसी बीच जेल के पुलिसवालों ने उन्हें बोलने से रोक दिया और जब शाह महमूद नहीं माने तो उन्हें पुलिसवाले पकड़ कर उठा ले गए। इस दौरान शाह महमूद कुरैशी चिल्लाते रहे। कुरैशी को जमानत मिलने के कुछ ही घंटों के भीतर दुबारा जेल में बंद कर दिया गया। शाह महमूद को घसीटा भी गया। कुरैशी को किस मामले में दुबारा गिरफ्तार किया गया यह भी नहीं बताया गया। कुरैशी ने खुद पर राजनीति के कारण एक्शन लिए जाने का आरोप लगाया है।

शाह महमूद कुरैशी 2018 से 2022 के बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री थे और भारत तथा प्रधानमंत्री मोदी को लेकर काफी उलटे सीधे बयान देते रहते थे। अगस्त 2019 में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर भी उन्होंने काफी अनाप-शनाप बयान दिए थे।

शाह महमूद ने एक बार हिंदुत्व को खतरा बता दिया था तो वहीं एक दिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विमान को पाकिस्तानी एयरस्पेस नहीं देने का ऐलान किया था। उनके बयानों की वजह से ही सऊदी अरब और अन्य अरब देश पाकिस्तान से दूर हो गए थे। कुरैशी ने तालिबान को भी शांतिपूर्ण संगठन बता दिया था।

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक वीडियो वायरल हो चुका है, जिसमें वह महमूद गजनवी की तरह सोमनाथ मंदिर को गिराने की बात करते हैं। वीडियो में कुरैशी ने खुद को महमूद गजनवी का वंशज बताते हुए गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर (somnath temple) को गिराने की बात कर रहे हैं।

इमरान खान की सरकार अप्रैल 2022 में सेना ने पाकिस्तान से बाहर कर दी थी और अब इमरान खान समेत उनकी तहरीक-ए-इन्साफ पार्टी (PTI) के नेताओं को पकड़ पकड़ कर जेल में डाला जा रहा है। शाह महमूद कुरैशी PTI के बड़े नेताओं में से एक थे इसलिए उन्हें भी जेल में डाला गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बेल्ट से पीटते, सिगरेट से दागते, वीडियो बनाते… 10वीं-12वीं की लड़कियों को निशाना बनाता था मुजफ्फरपुर का गिरोह, पुलिस ने भी मानी FIR में...

कुछ लड़कियों को तो जबरन शादी के लिए मजबूर किया गया। कई युवतियों का जबरन गर्भपात कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज करने में आनाकानी की।

NEET-UG में 0.001% की भी लापरवाही हुई तो… : सुप्रीम कोर्ट ने NTA और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर माँगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर 0.001 प्रतिशत भी किसी की खामी पाई गई तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -