Wednesday, July 28, 2021
Homeसोशल ट्रेंडजब शाह महमूद कुरैशी ने सोमनाथ को गिराने की खाई कसम: मुस्लिम भीड़ द्वारा...

जब शाह महमूद कुरैशी ने सोमनाथ को गिराने की खाई कसम: मुस्लिम भीड़ द्वारा मंदिर ध्वस्त करने के बाद पुराना वीडियो वायरल

पाकिस्तान में कल ही एक मंदिर को आग लगाकर तहस-नहस कर दिया गया। आज वहाँ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह महमूद गजनवी की तरह सोमनाथ मंदिर को गिराने की बात करते हैं। वीडियो में कुरैशी ने खुद को महमूद गजनवी का वंशज बताते हुए गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर...

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट के करक जिले में बुधवार (दिसंबर 30, 2020) को स्थानीय मौलवियों की अगुआई में उन्मादी भीड़ ने एक हिंदू मंदिर को तोड़ दिया। इतना ही नहीं, कट्टरपंथियों की भीड़ ने मंदिर को आग के हवाले भी कर दिया। घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिसमें कई लोग मंदिर की दीवारों और छत को तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं मंदिर पर भीड़ ने इस कदर हमला किया कि उसे बिल्कुल ही तहस-नहस कर दिया।

इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह महमूद गजनवी की तरह सोमनाथ मंदिर को गिराने की बात करते हैं। वीडियो में कुरैशी ने खुद को महमूद गजनवी का वंशज बताते हुए गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर (somnath temple) को गिराने की बात कर रहे हैं। बता दें महमूद गजनवी ने कई बार सोमनाथ मंदिर को नुकसान पहुँचाया था। हैरानी की बात तो यह है कि कुरैशी की इस बात पर हजारों की उन्मादी भीड़ जमकर तालियाँ पीट रही थी।

महमूद गजनी और सोमनाथ मंदिर 

महमूद गजनी, गजनवियों के तुर्क वंश के 10वीं शताब्दी का मुस्लिम आक्रमणकारी था, जिसने गुजरात के सोमनाथ मंदिर को कई बार लूटा और डाका डाला। उसने ज्योतिर्लिंगों को भी तोड़ दिया। बताया जाता है कि उसने उन भक्तों को भी मौत के घाट उतार दिया जो मंदिर की रक्षा करने की कोशिश कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक उसने भारत के धन से आकर्षित होकर देश पर 17 बार हमला किया और लूटा। उसने सोमनाथ मंदिर के अलावा, कांगड़ा, मथुरा और ज्वालामुखी में मंदिरों को नष्ट कर दिया था। इस वजह से, उन्होंने खुद को ‘मूर्ति तोड़ने वाला’ (‘idol breaker’) उपनाम दिया था।

गौरतलब है कि हिंदुओं की बेटियों को अगवा करना, जबरन धर्म परिवर्तन, हिंदुओं की हत्या जैसे अपराध पाकिस्तान में आम है। पाकिस्तान में करीब-करीब सारे हिंदू धर्म स्थल पिछले 73 सालों में नष्ट कर दिए गए हैं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री इमरान खान ने राजधानी इस्लामाबाद में कृष्ण मंदिर बनाने का ऐलान किया तो देश में उबाल आ गया था। हिंदुओं के साथ कैसा सौतेला बर्ताब पाकिस्तान में हो रहा है, इसकी एक बानगी क्रिकेटर दानिश कनेरिया के केस में दुनिया ने देखी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,573FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe