Monday, June 27, 2022
Homeसोशल ट्रेंडजब शाह महमूद कुरैशी ने सोमनाथ को गिराने की खाई कसम: मुस्लिम भीड़ द्वारा...

जब शाह महमूद कुरैशी ने सोमनाथ को गिराने की खाई कसम: मुस्लिम भीड़ द्वारा मंदिर ध्वस्त करने के बाद पुराना वीडियो वायरल

पाकिस्तान में कल ही एक मंदिर को आग लगाकर तहस-नहस कर दिया गया। आज वहाँ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह महमूद गजनवी की तरह सोमनाथ मंदिर को गिराने की बात करते हैं। वीडियो में कुरैशी ने खुद को महमूद गजनवी का वंशज बताते हुए गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर...

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट के करक जिले में बुधवार (दिसंबर 30, 2020) को स्थानीय मौलवियों की अगुआई में उन्मादी भीड़ ने एक हिंदू मंदिर को तोड़ दिया। इतना ही नहीं, कट्टरपंथियों की भीड़ ने मंदिर को आग के हवाले भी कर दिया। घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिसमें कई लोग मंदिर की दीवारों और छत को तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं मंदिर पर भीड़ ने इस कदर हमला किया कि उसे बिल्कुल ही तहस-नहस कर दिया।

इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह महमूद गजनवी की तरह सोमनाथ मंदिर को गिराने की बात करते हैं। वीडियो में कुरैशी ने खुद को महमूद गजनवी का वंशज बताते हुए गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर (somnath temple) को गिराने की बात कर रहे हैं। बता दें महमूद गजनवी ने कई बार सोमनाथ मंदिर को नुकसान पहुँचाया था। हैरानी की बात तो यह है कि कुरैशी की इस बात पर हजारों की उन्मादी भीड़ जमकर तालियाँ पीट रही थी।

महमूद गजनी और सोमनाथ मंदिर 

महमूद गजनी, गजनवियों के तुर्क वंश के 10वीं शताब्दी का मुस्लिम आक्रमणकारी था, जिसने गुजरात के सोमनाथ मंदिर को कई बार लूटा और डाका डाला। उसने ज्योतिर्लिंगों को भी तोड़ दिया। बताया जाता है कि उसने उन भक्तों को भी मौत के घाट उतार दिया जो मंदिर की रक्षा करने की कोशिश कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक उसने भारत के धन से आकर्षित होकर देश पर 17 बार हमला किया और लूटा। उसने सोमनाथ मंदिर के अलावा, कांगड़ा, मथुरा और ज्वालामुखी में मंदिरों को नष्ट कर दिया था। इस वजह से, उन्होंने खुद को ‘मूर्ति तोड़ने वाला’ (‘idol breaker’) उपनाम दिया था।

गौरतलब है कि हिंदुओं की बेटियों को अगवा करना, जबरन धर्म परिवर्तन, हिंदुओं की हत्या जैसे अपराध पाकिस्तान में आम है। पाकिस्तान में करीब-करीब सारे हिंदू धर्म स्थल पिछले 73 सालों में नष्ट कर दिए गए हैं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री इमरान खान ने राजधानी इस्लामाबाद में कृष्ण मंदिर बनाने का ऐलान किया तो देश में उबाल आ गया था। हिंदुओं के साथ कैसा सौतेला बर्ताब पाकिस्तान में हो रहा है, इसकी एक बानगी क्रिकेटर दानिश कनेरिया के केस में दुनिया ने देखी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बाबा बिरयानी के 6 रेस्टॉरेंट्स सील, कानपुर के पत्थरबाजों को फंडिंग करने वाला मुख्तार है मालिक: केमिकल मिलाकर बेचता था बिरयानी, फूड लाइसेंस भी...

कानपुर जिला प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए बाबा बिरयानी की रेवमोती मॉल, रूपनगर समेत 6 रेस्टॉरेंट्स को सील कर दिया है।

मदरसाछाप सोच पर यूनेस्को की भी मुहर: रिपोर्ट में बताया- मदरसों में जिनकी तालीम, उनके लिए औरतें बच्चों की मशीन

यूनेस्को ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मदरसा में शिक्षित लोगों का महिलाओं के प्रति नजरिये में कोई विशेष बदलाव नहीं होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,774FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe