Monday, May 16, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय24 घंटे में 2 बार नवाज शरीफ को बनाया निशाना: लंदन के दफ्तर में...

24 घंटे में 2 बार नवाज शरीफ को बनाया निशाना: लंदन के दफ्तर में तोड़फोड़, हमलावरों की गाड़ी में इमरान की पार्टी का झंडा

“लंदन में आज दूसरी बार पूर्व पीएम नवाज शरीफ के कार्यालय पर करीब 20 लोगों के एक समूह ने हमला किया। हमले के वक्त नवाज कार्यालय के अंदर थे।"

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने रविवार (3 अप्रैल 2022) को प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए नेशनल असेंबली (NA) को भंग कर दिया। पाकिस्तान में अब अगले 90 दिनों के भीतर चुनाव हो सकते हैं। इस सियासी उथलपुथल के बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के सुप्रीमो नवाज शरीफ को एक बार फिर निशाना बनाया गया है। यह शरीफ पर 24 घंटे के अंदर दूसरा हमला है।

नवाज शरीफ इन दिनों लंदन में हैं। जानकारी के मुताबिक इस बार उनके ब्रिटेन स्थित कार्यालय को निशाना बनाया गया। करीब 20 नकाबपोश लोगों ने उनके कार्यालय पर हमला बोला और तोड़फोड़ की। अभी तक इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोप लगाया जा रहा है कि नवाज शरीफ पर हमला करने वाले इमरान खान के समर्थक थे। वे सभी उनकी पार्टी पीटीआई से जुड़े हुए हैं।

जियो न्यूज और द न्यूज इंटरनेशनल के रिपोर्टर मुर्तजा अली शाह ने एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा है, “लंदन में आज दूसरी बार पूर्व पीएम नवाज शरीफ के कार्यालय पर करीब 20 लोगों के एक समूह ने हमला किया। हमले के वक्त नवाज कार्यालय के अंदर थे।” ट्वीट में मुर्तजा ने कहा कि यूके पुलिस को बार-बार कॉल करने के बावजूद वह हिंसा को रोकने में विफल रही। हमलावरों के तीन कारों में PTI के झंडे थे।

इससे पहले एक आदमी ने नवाज पर मोबाइल फेंका था, जिससे उनका बॉडीगार्ड चोटिल हो गया था। नवाज पर हुए हमले पर उनकी बेटी मरियम नवाज शरीफ ने कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान को उकसाने, भड़काने और देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार करना चाहिए।

राष्ट्रपति द्वारा नेशनल असेंबली को भंग किए जाने के बाद इमरान खान को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया है। पाकिस्तान एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया गया है कि इमरान खान आधिकारिक तौर पर अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नहीं हैं। रविवार को इमरान खान सरकार के खिलाफ लाए गए विपक्ष के अव‍िश्‍वास प्रस्‍ताव को नेशनल असेंबली के डिप्‍टी स्‍पीकर ने अनुच्छेद 5 का हावाला देते हुए खारिज कर दिया था। इसके बाद इमरान खान की सलाह पर राष्‍ट्रपति आरिफ अल्‍वी ने नेशनल असेंबली को भंग कर दिया। 

इसको लेकर विपक्ष आक्रोशित है। नवाज शरीफ ने कहा है कि इमरान खान ने संविधान का अपमान किया है, सत्ता के नशे में कानून को रौंदा है। उन्होंने कहा, “इमरान खान के लिए देश से पहले उनका अहंकार है। संविधान का अपमान याद रखा जाएगा। साजिश में शामिल सभी देशद्रोही हैं।” शरीफ ने ये भी कहा कि देश के खिलाफ ‘साजिश’ में शामिल प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य लोग घोर राजद्रोह के दोषी हैं और इनके खिलाफ संविधान के उल्लंघन का मामला चलाया जाना चाहिए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe