Wednesday, September 29, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयमिलिए पाकिस्तान के 'आजम खान' से: कुत्ता गुम हुआ तो लाउडस्पीकर से करवाया ऐलान,...

मिलिए पाकिस्तान के ‘आजम खान’ से: कुत्ता गुम हुआ तो लाउडस्पीकर से करवाया ऐलान, तलाश में पूरी सरकारी मशीनरी लगा दी

कुत्ते के गुम होने के बाद पूरे शहर को लॉकडाउन कर दिया गया। सारे सरकारी कामकाज को दरकिनार कर स्टेट मशीनरी दिनभर कुत्ते को तलाश करती रही। फिर भी कुत्ते को खोजा नहीं जा सका है।

उत्तर प्रदेश की पिछली अखिलेश सरकार में मंत्री रहे आजम खान याद हैं! सपा नेता आजम खान फिलहाल बीमार हैं और अस्पताल में दाखिल हैं। जब मंत्री थे तो उनकी भैंस गुम हो गई थी और उसकी तलाश में पूरा अमला जुट गया था। ऐसा लगता है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को भी उसका आजम खान मिल गया है।

पाकिस्तान के गुजरांवाला के संभागीय आयुक्त जुल्फिकार अहमद घुमन का पालतू कुत्ता मंगलवार (27 जुलाई 2021) को लापता हो गया। इसके बाद उसे खोजने के लिए उन्होंने पूरी सरकारी मशीनरी लगा दी। कुत्ते के गायब होने का लाउडस्पीकर से ऐलान करवाने के अलावा डोर टू डोर तलाशी तक ली गई।

सार्वजनिक घोषणाओं से लेकर डोर-टू-डोर तलाशी करने लिए गुजरांवाला का पूरा पुलिस महकमा औऱ नगर निगम के अधिकारी कुत्ते की तलाश में हर घर में गए। इतना ही नहीं कमिश्नर ने एक ऑटो ड्राइवर को भी कुत्ते को खोजने के मिशन पर लगा दिया।

इसका वीडियो भी सामने आया है। इसमें देख सकते हैं कि ऑटो-रिक्शा के ऊपर एक लाउडस्पीकर लगा है और ड्राइवर शहर के हर नुक्कड़ पर जाकर कमिश्नर के कुत्ता गुम होने का ऐलान कर रहा है। लाउडस्पीकर के जरिए कुत्ते का अपहरण करने वाले खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई।

इतना ही नहीं पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया घरानों और पत्रकारों ने ये खबर भी प्रकाशित की कि कमिश्नर जुल्फिकार घुमन का कुत्ता लापता हो गया है। इसके साथ ही यह भी कहा गया कि जिसे भी वह कुत्ता मिले वो उसे कमिश्नर के घर पहुँचाकर आए, अन्यथा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पाकिस्तानी मीडिया हाउस डॉन के मुताबिक, घर का दरवाजा खुला छोड़ दिया गया था, जिस कारण गुजरांवाला के कमिश्नर जुल्फिकार घुमन का कुत्ता भाग गया है। कुत्ते के लापता होने के बाद आयुक्त ने ‘घर-घर तलाशी’ की माँग करते हुए एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी।

इस घटना से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि कमिश्नर के कुत्ते की कीमत 4,00,000 रुपए थी, जो कि भारतीय मुद्रा के हिसाब से करीब 1,84,000 रुपए है। इस बीच घर का दरवाजा खुला छोड़ने के कारण कमिश्नर ने घर के नौकरों को कड़ी फटकार लगाई है। दरअसल, घर का मुख्य दरवाजा खुला छोड़ दिया गया था, जिससे कुत्ता वहाँ से भाग गया।

बहरहाल, पूरे शहर को लॉकडाउन कर दिया गया। सारे सरकारी कामकाज को दरकिनार कर स्टेट मशीनरी मंगलवार को दिनभर कुत्ते को तलाश करती रही। हम टीवी के मुताबिक, फिर भी कुत्ते को खोजा नहीं जा सका है।

आजम खान की भैंस

31 जनवरी 2014 को उत्तर प्रदेश में सपा सरकार में मंत्री रहे आजम खान की रामपुर में पसियापुरा स्थित डेयरी फार्म से 7 भैंसें चोरी हुई थी। इस मामले में उन्होंने केस दर्ज कराया और वारदात के 24 घंटे बाद ही 1 फरवरी की रात पुलिस ने भैंसें बरामद भी कर लीं। लेकिन 2 फरवरी को SP रामपुर ने चौकी प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। घटना के डेढ़ साल बाद जून 2015 में इसके आरोपित को भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘उमर खालिद को मिली मुस्लिम होने की सजा’: कन्हैया के कॉन्ग्रेस ज्वाइन करने पर छलका जेल में बंद ‘दंगाई’ के लिए कट्टरपंथियों का दर्द

उमर खालिद को पिछले साल 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, वो भी उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में। उसपे ट्रंप दौरे के दौरान साजिश रचने का आरोप है

कॉन्ग्रेस आलाकमान ने नहीं स्वीकारा सिद्धू का इस्तीफा- सुल्ताना, परगट और ढींगरा के मंत्री पदों से दिए इस्तीफे से बैकफुट पर पार्टी: रिपोर्ट्स

सुल्ताना ने कहा, ''सिद्धू साहब सिद्धांतों के आदमी हैं। वह पंजाब और पंजाबियत के लिए लड़ रहे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एकजुटता दिखाते हुए’ इस्तीफा दे रही हूँ।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
125,039FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe