Wednesday, April 17, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तानी मंत्री को रेस्टोरेंट में देख लोगों ने लगाए 'चोर-चोर' के नारे: मदीना की...

पाकिस्तानी मंत्री को रेस्टोरेंट में देख लोगों ने लगाए ‘चोर-चोर’ के नारे: मदीना की मस्जिद-ए-नबावी में सुनना पड़ा था ‘भिखारी-भिखारी’

राजधानी इस्लामाबाद में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक और पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी को पीट दिया गया था। शहबाज शरीफ की पार्टी PML-N के समर्थकों का कहना था कि मदीना में चोर-चोर के जो नारे लगाए गए, वो इमरान खान की पार्टी के इशारे पर हुआ था।

इमरान खान (Imran Khan) की जगह शहबाज शरीफ (Pakistan PM Shahbaz Sharif) के प्रधानमंत्री बनने के बावजूद पाकिस्तान के मंत्रियों पर छींटाकशी का सिलसिला थम नहीं रहा है। शरीफ सरकार में योजना मंत्री अहसान इकबाल (Ashan Iqbal) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें किसी रेस्त्रां में एक परिवार उनसे उलझकर ‘चोर-चोर’ कहता है।

पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इकबाल इस्लामाबाद-लाहौर हाईवे पर स्थित रेस्त्रां में गए थे। वहाँ किसी बात पर एक ही परिवार के कुछ लोग उनसे उलझ गए। बात आगे बढ़ी तो परिवार के सदस्य मंत्री को ‘चोर-चोर’ कहकर बुलाने लगे।

अहसान इकबाल ने इस घटना का जिक्र अपने सोशल मीडिया साइट पर किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वे परिवार पर किसी तरह का आपराधिक मुकदमा नहीं दर्ज कराएँगे, क्योंकि इमरान खान नफरत की राजनीति कर रहे हैं और उन्होंने अपने फॉलोअरों के दिमाग में जहर भर दिया है।

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की रावलपिंडी जिला ईकाई ने इस इस घटना का वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है। इस घटना की पीछे की वजह सामने नहीं आई है।

कहा जाता है कि इस वीडियो को सबसे पहले PTI झेलम के जिला महासचिव फराज चौधरी ने शेयर किया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अदालतें अहसान इकबाल जैसे लोगों को हिसाब देंगी या नहीं, जनता उन्हें हर शहर के चौक पर हिसाब देगी।”

इससे पहले अप्रैल 2022 में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल को अपनी तीन दिवसीय सऊदी अरब (Saudi Arabia) की यात्रा के दौरान भारी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। मदीना में मस्जिद-ए-नबावी से गुजर रहे प्रतिनिधिमंडल को देखते ही सैकड़ों तीर्थयात्रियों ने ‘चोर-चोर, भिखारी-भिखारी’ चिल्लाना शुरू कर दिया था।

इसके बाद राजधानी इस्लामाबाद में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Ex-PM Imran Khan) के समर्थक और पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी को पीट दिया गया था। शहबाज शरीफ की पार्टी PML-N के समर्थकों का कहना था कि मदीना में जो कुछ हुआ, वो इमरान खान की पार्टी के इशारे पर किया गया था।

बता दें कि इमरान खान शहबाज शरीफ की सरकार के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है और उसे वह ‘चोर सरकार’ कहते हुए बयान करते हैं। इमरान शुरू से ही आरोप लगाते रहे हैं कि शहबाज शरीफ विदेशी ताकतों की मदद से उन्हें सत्ता से बेदखल प्रधानमंत्री बने हैं।

 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल-हराम के जाल में फँसा कनाडा, इस्लामी बैंकिंग पर कर रहा विचार: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में लागू करने की...

कनाडा अब हलाल अर्थव्यवस्था के चक्कर में फँस गया है। इसके लिए वह देश में अन्य संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

त्रिपुरा में PM मोदी ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्टों को एक साथ घेरा: कहा- एक चलाती थी ‘लूट ईस्ट पॉलिसी’ दूसरे ने बना रखा था ‘लूट का...

त्रिपुरा में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार उत्तर पूर्व के लिए लूट ईस्ट पालिसी चलाती थी, मोदी सरकार ने इस पर ताले लगा दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe