Thursday, August 18, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयफिलीपींस की बड़ी यूनिवर्सिटी में ताबड़तोड़ चली गोलयिाँ: 3 की मौत, 2 घायल, संदिग्ध...

फिलीपींस की बड़ी यूनिवर्सिटी में ताबड़तोड़ चली गोलयिाँ: 3 की मौत, 2 घायल, संदिग्ध हमलावर की Video आई सामने

गोलीबारी की घटना के बाद यूनिवर्सिटी में चल रही ग्रेजुएशन सेरेमनी को रद्द कर दिया गया। शेड्यूल के हिसाब से आज यूनिवर्सिटी में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस अपनी स्पीच देने वाले थे। लेकिन गोलीबारी के बाद उन्हें वापस जाने को कहा गया।

अमेरिका, ब्रिटेन के बाद अब फिलीपींस में भी खुलेआम लोगों पर गोलीबारी का मामला सामने आया है। घटना फिलीपींस के एक नामी यूनिवर्सिटी की है। गोलीबारी में 3 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, फिलीपींस की राजधानी मनीला के क्यूजेन शहर में स्थित एटेनियो डी मनीला यूनिवर्सिटी में एक अज्ञात ने गोलीबारी की। सीएनएन फिलीपींस टेलीविजन चैनल को क्यूजन सिटी के पुलिस प्रमुख रेमुस मदीना ने बताया कि उन्होंने संदिग्ध को हिरासत में लिया है। उससे जरूरी पूछताछ की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने पहले दो लोगों के मारे जाने की पुष्टि की थी। हालाँकि अब 3 लोगों के मरने की खबरें हैं। पुलिस ने कहा, “हमलावर एक अज्ञात व्यक्ति था जो एटेनियो में था। घटना में दो घायल हैं और दो के मारे की पुष्टि हम कर सकते हैं।”

इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी में चल रही ग्रेजुएशन सेरेमनी को रद्द कर दिया गया। शेड्यूल के हिसाब से आज यूनिवर्सिटी में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस अपनी स्पीच देने वाले थे। लेकिन गोलीबारी के बाद उन्हें वापस जाने को कहा गया। घटना में उन्हें कोई चोट नहीं आई है। वह सुरक्षित हैं।

वाइस वर्ल्ड न्यूज की एडिटर इन चीफ नताशा गुटिरेज़ ने इस घटना पर बताया, “कॉलेज में ग्रेजुएशन के दिन, जश्न मनाने वाले दिन गोलीबारी हुई। जिन्हें लगता है वो इन सब से दूर हैं उनके लिए… फिलीपींस में संस्थागत और सामान्यीकृत हिंसा और उस पर दण्ड न मिलना सालों से हुआ। हर चीज का असर होता है।”

गौरतलब है कि अभी एक हफ्ते पहले ही अमेरिका में सरेआम लोगों पर गोली चलाए जाने की घटना घटित हुई थी। हमलावर ने ग्रीनवुड शहर के इंडियाना मॉल में लोगों को निशाना बनाया था। उसने फूड कोर्ट में बैठे लोगों पर गोली बारी की थी। हालाँकि बाद में वहीं बैठे हथियारों से लैस एक अन्य शख्स ने उसे मौत के घाट उतार दिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बीएस येदियुरप्पा समेत 6 नए सदस्यों के साथ भाजपा संसदीय बोर्ड का गठन, गडकरी- शिवराज बाहर: 2024 की स्पष्ट रणनीति

बीजेपी के नए संसदीय बोर्ड का ऐलान हो चुका है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार, 17 अगस्त 2022 की शाम को नए संसदीय बोर्ड का ऐलान किया।

1 नाव-3 AK 47, कारतूस और विस्फोटक भी: जैसे 26/11 के लिए समंदर से आए पाकिस्तानी आतंकी, वैसे ही इस बार महाराष्ट्र के तट...

डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि अभी तक किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है। केंद्रीय जाँच एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,081FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe