Tuesday, July 16, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइजरायल पर बरसेगा अल्लाह का कहर... भरी सभा में यहूदी देश को बद्दुआ दे...

इजरायल पर बरसेगा अल्लाह का कहर… भरी सभा में यहूदी देश को बद्दुआ दे रहे तुर्किए के मुस्लिम सांसद, आया हार्ट अटैक

53 वर्षीय हसन बित्मेज तुर्की इस्लामिक फ़ेलिसिटी पार्टी के सांसद हैं। वह इजरायल के हमास पर हमले के बारे में एक भाषण दे रहे थे। उन्होंने अपने भाषण का अंत 'इजरायल पर अल्लाह का कहर बरपेगा और वह इससे बच नहीं सकेगा, मैं आप सबको सलाम करता हूँ' कह कर किया। इसके तुरंत बाद उन्हें हार्ट अटैक आ गया।

तुर्की से तुर्किए हुए मुस्लिम बहुत मुल्क के सांसद हसन बित्मेज को भरी सभा में उस समय हार्ट अटैक आ गया, जब वे यहूदी देश इजरायल को कोस रहे थे। उन्होंने कहा कि गाजा पर हमला करने के कारण इजरायल पर ‘अल्लाह का कहर’ बरपेगा। इसके बाद ही उन्हें गंभीर हार्ट अटैक आया। इसके पश्चात सांसद को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

53 वर्षीय हसन बित्मेज तुर्की इस्लामिक फ़ेलिसिटी पार्टी के सांसद हैं। वह इजरायल के हमास पर हमले के बारे में एक भाषण दे रहे थे। उन्होंने अपने भाषण का अंत ‘इजरायल पर अल्लाह का कहर बरपेगा और वह इससे बच नहीं सकेगा, मैं आप सबको सलाम करता हूँ’ कह कर किया।

इसके तुरंत बाद उन्हें हार्ट अटैक आया और वह जमीन पर गिर गए। हसन के गिरने के बाद वहाँ मौजूद अन्य सांसद उन्हें उठाने के लिए दौड़े। यहीं मौजूद एक अन्य सांसद डॉ. तुहान कोमेज ने उन्हें सीपीआर दी। हालाँकि, बित्मेज की हालत में सुधार नहीं आया और उन्हें स्ट्रेचर पर लादकर बाहर ले जाया गया।

तुर्किए के स्वास्थ्य मंत्री ने एक्स/ट्विटर पर लिखा, “फेलिसिटी पार्टी के डिप्टी मिस्टर हसन बित्मेज, जो कि तुर्की की संसद के सदस्य हैं, उन्हें उनके भाषण के दौरान समस्या हुई। मैं उनके स्वास्थ्य के विषय में लगातार जानकारी ले रहा हूँ। उनका अंकारा के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।”

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हसन बित्मेज को डायबिटीज की बीमारी भी है। अस्पताल में उनकी एंजियोग्राफी भी हुई। जिस भाषण के दौरान वह गिरे, उसमें वह तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैयप आर्दोआन की आलोचना कर रहे थे। उनका कहना था कि इजरायल और गाजा के मुद्दे पर आर्दोआन कठोर नहीं हो रहे।

गौरतलब है इस्लामी आतंकी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर हमला किया था। इसके बाद इजरायल गाजा में सैन्य अभियान चला रहा है। गाजा के भीतर छुपे हमास के आतंकियों को इजरायल ढूंढ कर मार रहा है। कई मुस्लिम देश इजरायल के इस एक्शन की आलोचना कर रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -