Saturday, October 1, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकाबुल में यूक्रेन के विमान को अज्ञात लोगों ने किया हाईजैक, ईरान ने खारिज...

काबुल में यूक्रेन के विमान को अज्ञात लोगों ने किया हाईजैक, ईरान ने खारिज किया दावा: रिपोर्ट्स

वहीं मेहर न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट में यूक्रेन के विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि यूक्रेन के किसी भी विमान का अपहरण नहीं हुआ है। ईरान ने भी ऐसे किसी दावे का खंडन किया है कि यूक्रेन का विमान हाईजैक करके ईरान लाया गया है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से यूक्रेन के एक विमान को अज्ञात लोगों द्वारा हाईजैक करने की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये विमान यूक्रेनी नागरिकों को बाहर निकालने के लिए अफगानिस्तान पहुँचा था। यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। वहीं, रूसी मीडिया का दावा है कि इस प्लेन को हाईजैक के बाद ईरान की तरफ ले जाया जा रहा है।

रूसी न्यूज एजेंसी ताश की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री येवगेनी येनिन (Yevgeny Yenin) ने कहा, “रविवार को कुछ लोगों द्वारा हमारे विमान को हाईजैक कर लिया गया। हाईजैकर्स हथियारों से लैस थे। मंगलवार को ये विमान गायब कर दिया गया। यूक्रेनी लोगों को एयरलिफ्ट करने के बजाय विमान में सवार कुछ अज्ञात लोग इसे ईरान ले गए। हमारे तीन अन्य एयरलिफ्ट प्रयास भी सफल नहीं हो पाए, क्योंकि हमारे लोग एयरपोर्ट तक नहीं पहुँच पाए।”

रिपोर्ट के अनुसार, येवगेनी येनिन ने मीडिया को यह भी जानकारी दी, “22 अगस्त को हमें पता चला कि हमारे एक प्लेन को हाईजैक कर लिया गया। फिर 24 अगस्त को पता चला कि विमान चोरी कर लिया गया है। यह प्लेन यूक्रेन के नागरिकों को एयरलिफ्ट करने के बजाए यात्रियों के एक अज्ञात समूह के साथ ईरान की तरफ ले जाया जा रहा है।”

रूसी न्यूज एजेंसी ताश की खबर के अनुसार, यह दावा किया गया कि रविवार को 31 यूक्रेनी नागरिकों सहित 83 लोगों के साथ एक सैन्य विमान अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से यूक्रेन की राजधानी कीव पहुँचा। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि इस विमान के जरिए 12 यूक्रेनी सैन्यकर्मियों की स्वदेश वापसी हुई है। इसके अलावा, विदेशी पत्रकार और मदद माँगने वाले कुछ लोगों को भी बाहर निकाला गया है।

वहीं दूसरी तरफ, ईरान ने यूक्रेन के इस बात का खंडन किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ ईरान के एविएशन रेगुलेटर ने यूक्रेन के दावे का खंडन करते हुए कहा कि यूक्रेनी विमान 23 अगस्त की रात मशहद में फ्यूल के लिए रुका और फिर यूक्रेन चला गया और रात 9:50 बजे कीव पहुँचा।

रिपोर्ट के अनुसार, येवगेनी येनिन ने इस मामले में आगे कुछ भी नहीं बताया है कि विमान का क्या हुआ, यूक्रेन इस विमान को वापस लेगा या नहीं और यूक्रेन इस विमान को वापस लेने के लिए क्या कर रहा है?

अपडेट: वहीं मेहर न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट में यूक्रेन के विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि यूक्रेन के किसी भी विमान का अपहरण नहीं हुआ है। ईरान ने भी ऐसे किसी दावे का खंडन किया है कि यूक्रेन का विमान हाईजैक करके ईरान लाया गया है। अभी तक की यही रिपोर्ट है आगे जो भी होगा स्थिति पूरी तरह से क्लियर होते ही स्पष्ट कर दी जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दुर्गा पूजा कार्यक्रम में गरबा करता दिखा मुनव्वर फारूकी, सेल्फी लेने के लिए होड़: वीडियो आया सामने, लोगों ने पूछा – हिन्दू धर्म का...

कॉमेडी के नाम पर हिन्दू देवी-देवताओं को गाली देकर शो करने वाला मुनव्वर फारुकी गरबा के कार्यक्रम में देखा गया, जिसके बाद लोग आक्रोशित हैं।

धर्म ही नहीं जमीन भी गँवा रहे हिंदू: कब्जे की भूमि पर चर्च-कब्रिस्तान से लेकर मिशनरी स्कूल तक, पहाड़ों का भी हो रहा धर्मांतरण

जमीनी स्थिति भयावह है। सरकारी से लेकर जनजातीय समाज की जमीनों पर ईसाई मिशनरियों का कब्जा है। अदालती आदेशों के बाद भी जमीन खाली नहीं हो रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,570FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe